Bihar: SDM ऑफिस का गर्मी में बारिश जैसा हाल, हालत देख चौंक जाएंगे आप; अब तो अधिकारी भी लगा रहे बचाने की गुहार



जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास): चौंकिए मत! यह है SDM साहब के दफ्तर का कैंपस है, जहां पर गर्मी में भी जल जमाव रहता है। मोहल्ले की बात तो दूर सरकारी कार्यालय में भी जल जमाव है। एक-दो नहीं बल्कि पांच अधिकारियों के दफ्तर इस कैंपस में हैं, जहां पर रोजाना बड़ी संख्या में लोगों का आना-जाना होता है।
लोगों को नाली के पानी के बीच से गुजर कर दफ्तर पहुंचना पड़ रहा है। न तो जिला प्रशासन जलजमाव का स्थाई निदान निकाल सका है और न ही नगर निगम। यह नारकीय स्थिति है अनुमंडल कार्यालय परिसर की। डीएम के आश्वासन के बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ है। गर्मी के तल्ख मौसम में भी परिसर में जलजमाव है।

इस परिसर में एसडीएम, एसडीपीओ, डीसीएलआर, सब रजिस्ट्रार आफिस, कोषागार के अलावा बंदी हाजत है। हालांकि, नगर निगम द्वारा बरसात पूर्व शहर के सभी छोटे-बड़े नाले की सफाई की बात हर साल की जाती है, लेकिन शायद ही यह काम समय पर हो पाता है।
रजिस्ट्री कार्य से जुड़े दस्तावेज नवीसों ने जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने के लिए अधिकारियों से गुहार भी लगाई, लेकिन आज तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा सका है।
बिहार: मंत्री श्रवण कुमार बोले- नीतीश कुमार ने बिहार में शिक्षा की लौ जलाई, आपसी भाईचारे से चलता है समाज यह भी पढ़ें
वित्तीय वर्ष 2022-23 के अंतिम माह में ट्रेजरी ऑफिस का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम धर्मेंद्र कुमार जल जमाव को देख हैरत में रह गए। इस दौरान उन्होंने नगर निगम व भवन निर्माण विभाग के अधिकारी को 15 दिन के अंदर इस समस्या का समाधान स्थायी रूप से करने का निर्देश दिया था ताकि कर्मियों व आम लोगों को कार्यालय तक पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़े। फिर भी इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा सका है।


अन्य समाचार