Begusarai: बूढ़ी गंडक नदी से मां समेत तीन बच्चों के शव बरामद, युवती के मायके पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप



संवाद सहयोगी, बलिया (बेगूसराय): डंडारी थाना क्षेत्र के डंडारी-परिहारा पथ पर मोहनपुर स्थित सोहागी पुल से गंडक नदी में तीन बच्चों समेत विवाहिता के छलांंग लगाए जाने के मामले में सभी शव बरामद कर लिए गए हैं। विवाहिता के मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर हत्या कर शव नदी में फेंके जाने का आरोप लगाया है। स्थानीय लोगों व एसडीआरएफ की टीम ने सोमवार को मृतका मोहनपुर पछियारी टोला निवासी रवि सिंह की 30 वर्षीय पत्नी पूजा कुमारी, 11 वर्षीय पुत्री तान्या कुमारी, आठ वर्षीय पुत्र आदित्य कुमार और छह वर्षीय पुत्र आयुष कुमार का शव बरामद कर लिया है।

घटना की जानकारी मिलते ही रविवार को ही एसडीआरएफ की टीम ने पुत्र आदित्य का शव निकाल लिया था। लेकिन शाम होने के कारण शव तलाश करने का काम बंद कर दिया गया था। सोमवार की सुबह से एसडीआरएफ की टीम ने तलाशी अभियान फिर शुरू किया और करीब तीन बजे दिन तक बाकी तीनों शव भी बरामद कर लिए गए। शव बरामद होते ही स्वजनों में कोहराम मचा गया।

बेगूसराय: डंडारी में महिला ने तीन बच्चों के साथ नदी में लगाई छलांग, एसडीआरएफ की टीम शवों की कर रही तलाश यह भी पढ़ें
डंडारी में डूबे बच्चों व महिला का शव देखने उमड़ी भीड़, बच्चे के शव से लिपट के रोते पिता व दादी।

महिला समेत तीन बच्चों के डूबने की जानकारी मिलने पर सदर अस्पताल पहुंचे विवाहिता के मायके वालों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या कर शव को नदी में फेंके जाने का आरोप लगाया है। मृतका की मां कैथमा निवासी किरण देवी ने बताया कि उसने अपनी पुत्री पूजा कुमारी की शादी सामर्थ्य के अनुसार डंडारी थाना क्षेत्र के मोहनपुर निवासी रवि कुमार सिंह के साथ की थी। लेकिन तीन बच्चे होने के बावजूद बार-बार उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। व्यवसाय करने के लिए तीन लाख रुपये मांगे जा रहे थे।

मृत विवाहिता की मां किरण देवी ने बताया कि दो साल से उनकी पुत्री को मायके वालों से फोन पर भी बात नहीं करने दिया जाता था। इसको लेकर कई बार पति-पत्नी में झंझट होता रहता था। हम लोग सामान्य झगड़ा समझकर दोनों को समझाते-बुझाते रहे। लेकिन हमारे दामाद रवि ने साजिश के तहत पूजा और तीनों बच्चों की हत्या कर बूढ़ी गंडक के पुल से शव को नदी में फिंकवा दिया।

वहीं, मृतका के पिता कैथमा वार्ड 19 निवासी रामसुंदर सिंह समेत अन्य स्वजनों ने बताया कि उनकी पुत्री को बीते चार साल से प्रताड़ित किया जा रहा था। यहां तक कि तीन साल पूर्व एक ऑटो भी खरीद कर दामाद रवि को दिया गया, लेकिन इसके बाद भी ससुराल पक्ष का लालच कम नहीं हुआ। सामाजिक स्तर पर सुलह का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन आखिरकार उनकी पुत्री व तीन बच्चों की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया गया।

डंडारी थानाध्यक्ष मिथलेश कुमार ने सभी शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया है। शव बरामदगी तक थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार, सीओ कुमार अभिषेक, प्रशिक्षु बीडीओ प्रियंका भारती, प्रमुख तनवीर अहमद पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर मौजूद रहे। स्थानीय विधायक सूर्यकांत पासवान भी जानकारी मिलने पर घटनास्थल पहुंचे।
इस संबंध में एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि रविवार को घटना की सूचना मिलने के बाद से ही पुलिस सक्रिय है। मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। मायके पक्ष के लोगों द्वारा हत्या की आशंका व्यक्त की गई है। मायके वालों के आवेदन के आधार पर मामले में अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी। एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि इस दुखद घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन एक्टिव हो गया था। मायके वालों द्वारा लिखित रूप से हत्या का आवेदन दिए जाने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार