Bihar: सीओ साहब के वाहन का 8 लाख बकाया, गाड़ी मालिक को तीन साल से नहीं मिला किराया; चालक का भी नहीं हुआ भुगतान



संग्रामपुर (पूर्वी चंपारण) संवाद सहयोगी। बिहार के पूर्वी चंपारण में संग्रामपुर अंचल कार्यालय में सीओ के वाहन का आठ लाख रुपये बकाया है। गाड़ी मालिक को पिछले तीन साल से किराया नहीं मिला है। चालक का भी भुगतान रूका है। लंबे समय से सरकारी स्तर पर गाड़ी का किराया नहीं मिलने के चलते वाहन मालिक ने पिछले चार दिनों से सीओ को गाड़ी देना बंद कर दिया है।
गाड़ी नहीं रहने के कारण सीओ की मुश्किलें बढ़ गई है। सरकारी कार्यों के लिए इधर-उधर जाने में परेशानी हो रही है। सीओ जिस वाहन का उपयोग करते हैं, वह अरेराज के एक व्यक्ति का है, जो विगत तीन सालों से अंचल को किराए पर दिया हुआ है। गाड़ी चालक से वाहन लेते समय अग्रीमेंट किया गया था कि उसके किराए का भुगतान समय-समय पर कर दिया जाएगा।

हालांकि, तीन साल बाद भी उसे भुगतान नहीं मिला। इधर, वाहन मालिक के साथ-साथ गाड़ी चालक का भी भुगतान लंबित है, जिसको लेकर गाड़ी मालिक की परेशानी दोगुनी हो गई है। भुगतान नहीं मिलने से नाराज गाड़ी मालिक ने पिछले तीस मार्च के बाद से सीओ को गाड़ी उपलब्ध कराने से इनकार कर दिया। पांच दिनों तक सीओ सुरेश पासवान को क्षेत्र में आने-जाने के लिए बाइक का सहारा लेना पड़ा।
फिर शनिवार को भुगतान करने के आश्वासन देने के बाद वाहन को कुछ दिनों के लिए लिया गया। काफी कुरेदने के बाद सीओ ने बताया कि क्षेत्र में लगातार अगलगी की घटनाएं घटित हो रही हैं। सूचना मिलने पर वाहन उपलब्ध नहीं रहने के चलते घटनास्थल पर पहुंचने में काफी परेशानी हो रही है। जिला से कई बार भुगतान के लिए कहा गया, लेकिन अभी तक भुगतान नहीं होने से बिना गाड़ी के कार्य करना कठिन हो रहा है।

अन्य समाचार