Jamui: पुलिस की मुस्‍तैदी से मॉब लि‍ंचिंग की घटना टली, बच्‍चा चोरी की अफवाह पर चार लोगों को पीट रही थी भीड़



झाझा (जमुई), संवाद सूत्र: थाना क्षेत्र के तुम्बापहाड़ गांव में मंगलवार की दोपहर बच्चा चोर की अफवाह पर चार लोग ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए। ग्रामीणों ने चारों की जमकर धुनाई कर दी, जिसमें एक युवक घायल हो गया।
हालांकि, डायल 112 की पुलिस टीम के समय पर पहुंच जाने से मॉब लिंचिंग की घटना होने से बच गई। चारों व्यक्ति बंजारे बताए जाते हैं।
मामले में किसी व्यक्ति द्वारा पुलिस से शिकायत नहीं की गई है। फिलहाल पुलिस चारों से पूछताछ कर रही है। तुम्बापहाड़ गांव की एक महिला ने बताया कि घर के बगल चूड़ी बेचने वाला आया हुआ था। ईद का त्योहार नजदीक देख अपनी लड़की के साथ चूड़ी खरीदने गई थी।

महिला ने बताया कि घर पर उसका छह वर्षीय पुत्र साजिद और चार वर्षीय मस्जिद मौजूद थे। इसी दौरान चार व्यक्ति रास्ता पूछने के लिए घर के पास पहुंचे और दोनों बच्चे को रास्ता दिखाने के बहाने घर से बाहर बुलाया और अपने साथ लेकर जाने लगे।
लौटकर घर आने के बाद दोनों पुत्र को नहीं देख हल्ला करते हुए उनकी खोज करने लगी। इसी दौरान कुछ दूरी पर चार व्यक्ति को तेज गति में जाते देखा और बच्चा चोर का हल्ला करते हुए पीछे दौड़ने लगी।
Bihar के 7वीं में पढ़ने वाले छात्र ने अमेरिका में लहराया परचम, देश को किया गौरवान्वित यह भी पढ़ें
हल्ला सुनते ही गांव तथा चांय गांव के लोगों ने उक्त चारों व्यक्ति को दौड़कर पकड़ लिया और उनके साथ मारपीट करने लगे। इस बीच किसी ने डायल 112 पर घटना की सूचना दी।

सूचना पाकर डायल 112 के पुलिस पदाधिकारी कृष्णा प्रसाद सिंह, जवान अनुज कुमार, मंटू कुमार, सुमन कुमारी एवं सैप चालक मोहन कुमार मौके पर पहुंचे और लोगों की क्रुद्ध भीड़ से चारों लोगों को मुक्त करा मॉब लिंचिंग की घटना होने से बचाई। थानाध्यक्ष राजेश शरण भी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले को शांत किया।
Bihar: एंबुलेंस को धक्का मारते रहे लोग, नहीं हुआ चालू; इलाज में देरी के कारण युवक की हो गई मौत यह भी पढ़ें
काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ रहने के कारण पुलिस को थोड़ी परेशानी भी हुई, ले‍किन पुलिस ने संयम का परिचय देते हुए चारों लोगों को ग्रामीणों के चंगुल से बाहर निकाल लिया।
ग्रामीणों के हत्थे चढ़े लोगों में नवादा जिला के कादिरगंज थाना अंतर्गत दुलारपुर गांव निवासी मदन लाठौर, श्रवण कुमार, वीलेंद्र लाठौर एवं कंपनी लाठौर शामिल हैं।
स्कूल और मैडम से बिछड़ने का दर्द: जमुई में शिक्षिका के गले से लिपट कर खूब रोईं छात्राएं, ​विदाई का Video वायरल यह भी पढ़ें
सभी बंजारे हैं और अपने परिवार के साथ थाना क्षेत्र के बांस बगान में डेरा डाले हुए है। चारों ने बताया कि वे लोग गांव-गांव घूमकर समान बेचने का काम करते हैं। सभी ने बच्चा चोरी करने की बात से इनकार किया है। मामले में थानाध्यक्ष ने कोई आवेदन नहीं मिलने की बात कही है।

अन्य समाचार