स्‍कूल गार्ड ने चोरी होने से बचाए बैंक के 10 लाख, चोर से भिड़ गया रितेश; पकड़कर कमरे में किया बंद, दो फरार



बेनीपट्टी (मधुबनी), संवाद सहयोगी: अड़ेर थाना के ब्रहमपुरा गांव में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक शाखा ब्रहमपुरा के गेट व सेफ एवं ग्रि‍ल तथा स्‍ट्रॉन्‍ग रूम का ताला तोड़कर अपराधी ने चोरी का प्रयास किया, लेकिन उच्च माध्यमिक विद्यालय ब्रहमपुरा के गार्ड की सतर्कता के कारण बैंक से दस लाख रुपये चोरी होने से बच गए।
सोमवार को रात दो बजे तीन अपराधियों ने उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक शाखा ब्रहमपुरा के गेट और ग्रि‍ल तोड़कर बैंक में घुस गए।

इसके बाद अपराधि‍यों ने स्‍ट्रॉन्‍ग रूम में सेफ एवं ग्रि‍ल तोड़कर बैंक में चोरी करने का प्रयास किया। सेफ रूम में ताला तोड़ने पर बैंक के अंदर का सायरन बजना शुरू हो गया। सायरन बजने के बाद चोरों ने सेफ का हैंडल और  गोदरेज को तोड़ दिया और छोटे वाले सेफ को बैंक से बाहर फेंक दिया।
वहीं, चोर बड़े सेफ को नहीं तोड़ पाए। बताया गया कि इसी सेफ में दस लाख रुपये रखे थे, जो चोरी होने से बच गए। दो बजे रात में खट-खट की आवाज पर उच्च माध्यमिक विद्यालय के गार्ड रि‍तेश कुमार सिंह बैंक के पास पहुंचे।
Madhubani: धंधेबाजों ने बगीचे में छिपा रखी थी भारी मात्रा में देशी शराब, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार यह भी पढ़ें
गार्ड को देखकर चोर ने मकान की छत पर छुपने का प्रयास किया, गार्ड जब छत पर पहुंचा तो अपराधी ने गार्ड से मारपीट शुरू कर दी, जिसमें गार्ड घायल हो गया।
बावजूद इसके गार्ड रि‍तेश कुमार सिंह ने एक चोर को पकड़ लिया और नीचे लाया और मंदिर के कमरे में बंद कर ग्रामीणों को खबर दी।
मंगलवार की सुबह सात बजे पुलिस निरीक्षक रंजीत कुमार निराला, अड़ेर के थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान,  अभिनव सिंह भारती, हरदयाल सिंह ने पहुंचकर घटना की जांच शुरू कर दी।
Madhubani News: जयनगर कस्टम कार्यालय में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, कागजात से कम्प्यूटर तक, सब जलकर राख यह भी पढ़ें
सुबह पांच बजे उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के कैशियर चंदन कुमार ठाकुर को बैंक में चोरी की जानकारी दी। चोरी की सूचना पर बैंक के कैशियर चंदन कुमार बैंक पहुंचकर जानकारी ली।
कैशियर चंदन कुमार ने बताया कि बैंक प्रबंधक अमित चौधरी अवकाश पर हैं। बैंक में अपराधी ने दो गेट एवं ग्रि‍ल व सेफ रूम का गेट व ताला को तोड़ दिया। एक छोटे सेफ को उखाड़ कर बाहर फेंक दिया। बैंक से कोई राशि व अन्य सामान की चोरी नहीं हुई है।
Madhubani: लाठी-डंडा और फरसा के साथ पुलिस पर टूटे लोग, वारंटी को गिरफ्तार करने पहुंची थी टीम; तीन जवान घायल यह भी पढ़ें
पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। गिरफ्तार अपराधी ब्रहमपुरा गांव के सोनू कुमार को पुलिस अड़ेर थाने पर लाकर पूछताछ कर रही है।
गिरफ्तार अपराधी सोनू कुमार ने पुलिस के समक्ष बताया कि तीन अपराधी चोरी करने के लिए आये थे, लेकिन दो अपराधी भाग गये।
थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान ने बताया कि पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हरिहर स्थान ब्रह्मपुरा के परिसर में भाड़े के दो कमरे के मकान में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक चल रहा है।

वर्ष 1995 में ब्रह्मपुरा गांव में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक खोला गया। वर्ष 2015 में भी अपराधी ने उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक शाखा ब्रह्मपुरा के गेट का ताला तोड़कर चोरी का प्रयास किया था।


अन्य समाचार