वैशाली: लालगंज में भीम आर्मी के जिला संरक्षक की हत्या, बदमाशों ने पैर छूकर आशीर्वाद लिया और मार दी गोली



जागरण संवाददाता, हाजीपुर। लालगंज थाना क्षेत्र के पंचदमिया में गुरुवार की शाम में भीम आर्मी के जिला संरक्षक एवं रालोजपा दलित सेना के राष्ट्रीय सचिव राकेश पासवान को बदमाशों ने गोलियों से छलनी कर दिया।
गंभीर रूप से घायल राकेश को स्वजन पहले स्थानीय अस्पताल ले गए, लेकिन वहां से गंभीर स्थिति में रेफर किए जाने के बाद हाजीपुर सदर अस्पताल लाया गया। यहां डाक्टर ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जिले के चर्चित दलित नेता, भीम आर्मी के जिला संरक्षक एवं रालोजपा दलित सेना के राष्ट्रीय सचिव राकेश पासवान की हत्या की पुष्टि होते ही समर्थक आक्रोशित हो गए और सदर अस्पताल में हंगामे के साथ तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया।
भारी बवाल की आशंका पर मुख्यालय डीएसपी देवेन्द्र प्रसाद और कई थानों की पुलिस सदर अस्पताल पहुंच गई और लोगों को शांत कराया गया। लेकिन, समर्थक शव को बिना पोस्टमार्टम कराए घर लेकर चले गए।

घर पर भी बड़ी संख्या में समर्थक जुट गए। घटना के संबंध में बताया जाता है कि राकेश शाम को घर पर ही थे कि दो बाइक पर सवार चार युवक पहुंचे और पहले पैर छूकर राकेश से आशीर्वाद लिया।
आशीर्वाद लेने के साथ ही अपराधियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। घटना के समय मृतक की मां भी मौजूद थी। घटनास्थल पर सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस कैंप कर रही है।
खबर लिखे जाने तक आक्रोशितों एवं स्वजनों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले जाने का प्रयास कर रही थी। इधर, घटना की सूचना मिलते ही लालगंज बाजार बंद हो गया।

अन्य समाचार