Samastipur News: महंगे पलंग के लिए पत्नी की कर दी हत्या, लोगों ने पति को पेड़ से बांध पीट-पीटकर किया अधमरा



समस्तीपुर (ताजपुर), संवाद सूत्र। समस्तीपुर जिले के ताजपुर में एक युवक ने अपनी नवविवाहिता पत्नी को पीटकर पहले अधमरा कर कर दिया, फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने युवक को पकड़कर पेड़ से बांध दिया। इसके बाद उसकी जमकर पिटाई की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों के कब्जे से युवक को छुड़ाकर इलाज के लिए अस्पताल भेजा। वहीं, पत्नी के शव को जब्त कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। यह घटना बंगरा थाना क्षेत्र के सादीपुर गांव की है।

जानकारी के अनुसार, बंगरा थाना क्षेत्र के मानपुरा पंचायत अंतर्गत सादीपुर गांव के मो. आलम के पुत्र महबूब आलम की शादी नौ महीने पहले ही दरभंगा जिला के हायाघाट निवासी अब्दुल गफ्फार की 20 वर्षीया पुत्री यासमीन खातून के साथ हुई थी। बताया जाता है कि यासमीन गर्भवती थी। हालांकि, शादी के बाद दहेज को लेकर यासमीन के साथ अक्सर मारपीट की जाती थी। गुरुवार की रात भी उसके साथ जमकर मारपीट की गई। इसके बाद गला दबाकर हत्या कर दी।
बिहार: पांच ज्योतिर्लिंगों का दर्शन कराएगी भारत गौरव ट्रेन, स्लीपर का किराया 20 हजार रुपये यह भी पढ़ें
इस घटना के बाद परिवार के अन्य लोग घर छोड़कर फरार हो गए। जैसे ही गांव के लोगों को घटना की सूचना मिली, सभी ने उसे पकड़ लिया। उसे एक पेड़ से बांध दिया। फिर लाठी-डंडे से उसे भी पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही बंगरा थानाध्यक्ष संजीव कुमार दलबल के साथ पहुंचे और युवक को किसी तरह भीड़ से बचाते हुए अपने कब्जे में ले लिया और इलाज के लिए अस्पताल भेजा।
उधर, खबर पाकर मृतका के मायके वाले भी पहुंच गए। मृतका के पिता अब्दुल गफ्फार ने बताया कि करीब 9 माह पूर्व काफी खर्च कर अपनी पुत्री का विवाह महबूब आलम के साथ किया था। विवाह में उपहार स्वरूप जो भी होता है, सभी कुछ दिया। शादी के कुछ दिन बाद से ही दहेज में दो लाख रुपये, फ्रिज और महंगे पलंग की मांग करने लगा। गरीबी के कारण उनकी डिमांड पूरा नहीं कर सके, तो पुत्री को प्रताड़ित करने लगा। अब निर्मम तरीके से हत्या कर दी।
समस्तीपुर: बिहार में बापूधाम मोतिहारी और पाटलिपुत्र के बीच चलेगी नई मेमू इंटरसिटी एक्सप्रेस यह भी पढ़ें
थानाध्यक्ष ने मृतका के मायकेवालों के फर्द बयान के आधार पर शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतका के पति का इलाज पुलिस अभिरक्षा में चल रहा है। इलाज के बाद उसे जेल भेजा जाएगा।


अन्य समाचार