समस्तीपुर में तेजाबकांड: सुप्तावस्था में अधेड़ के शरीर पर फेंका एसिड, चेहरा बुरी तरह झुलसा; पोता भी जख्मी



समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत राजखंड वार्ड संख्या-30 में शुक्रवार की देर रात्रि सुप्तावस्था में एक अधेड़ के शरीर पर तेजाब डालकर गंभीर रूप से झुलसा दिया। इसमें चार वर्ष का मासूम बालक भी आंशिक रूप से जख्मी हो गया। ग्रामीणों की मदद से जख्मी को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया।

जख्मी की पहचान विश्वेश्वर पाल और उनके चार वर्षीय पोता रवि कुमार के रूप में हुई है। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। घटना के पीछे भूमि विवाद बताया जा रहा है। स्वजन ने बताया कि राजखंड गांव निवासी विश्वेश्वर पाल राज मिस्री का काम कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनका पुत्र मंजय लाल पेंटर है।
मंजय ने बताया कि पड़ोस के एक व्यक्ति से एक कट्ठा जमीन को लेकर पूर्व से विवाद चल रहा था। एक माह पूर्व उक्त लोगों ने घर में घुसकर मारपीट की थी। इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस को गई थी। रात्रि में पिता विश्वेश्वर पाल अपने चार वर्षीय पोते रवि कुमार के साथ झोपड़ी के घर में दरवाजे पर सो रहे थे। रात करीब एक बजे कतिपय लोगों ने पिता के चेहरे और शरीर पर तेजाब डाल दिया।
Samastipur News: महंगे पलंग के लिए पत्नी की कर दी हत्या, लोगों ने पति को पेड़ से बांध पीट-पीटकर किया अधमरा यह भी पढ़ें

इससे विश्वेश्वर पाल का चेहरा और गर्दन से नीचे का हिस्सा बुरी तरह झुलस गया। वहीं, पोता रवि के दाएं पांव पर भी तेजाब गिर गया। जख्मी हालत में पिता चीखने-चिल्लाने लगे। उनकी आवाज पर परिवार के सभी सदस्य दरवाजे पर पहुंचे। पड़ोस के कुछ लोगों को घटनास्थल से भागते देखा। उन्होंने शोर मचाकर लोगों को बुलाया।
बिहार: पांच ज्योतिर्लिंगों का दर्शन कराएगी भारत गौरव ट्रेन, स्लीपर का किराया 20 हजार रुपये यह भी पढ़ें
आसपास के लोग एकत्रित हुए और आनन-फानन में जख्मी को उठाकर सदर अस्पताल भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया। थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्रा ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। आवेदन मिलते ही अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार