मधुबनी में जिंदा जला छह साल का मासूम: आग लगने पर बाहर निकल गए थे घरवाले, बच्चे पर ध्यान ही नहीं दिया



संवाद सूत्र, मधुबनी:मधुबनी के बेनीपट्टी प्रखंड के बररी पंचायत के फुलबरिया गांव में शनिवार को एक घर में आग लगी, जिसमें झुलसकर एक छह साल के बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। इस आग में दो घर और पांच लाख से अधिक की संपत्ति जलकर खाक हो गई। मृतक बच्‍चे की पहचान बेनीपट्टी प्रखंड के मुरैठ गांव के मो. निशार के बेट सुल्‍तान के तौर पर हुई है।
मो. मुस्ताक के घर में आग लगी तो घर के सभी सदस्य भाग निकले, लेकिन बच्चा घर में ही फंस गया। बच्‍चे पर किसी ने ध्‍यान नहीं दिया। देखते ही देखते आग की लपटे तेज होने के कारण घर धू-धू कर जलने लगा। घर में कैद बच्‍चा सुल्तान ने आग में झुलस कर दमतोड़ दिया। मृतक बालक अपने ननिहाल मो. मुस्ताक के घर फुलबरिया में रहता था। आग में झुलसकर बालक की हुई मौत के बाद गांव में मातमी सन्नाटा छा गई है।

आग लगने के शोर मचाने पर अगल-बगल के लोग दौड़ पड़ें। आग बुझाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन तेज पछिया हवा बहने के कारण आग और तेज हो गई। देखते ही देखते मो. निसार और मो. मुस्ताक का घर जलकर राख हो गया। साथ ही घर में रखे पेटी, बक्सा, फर्नीचर का सामान, चावल, गेहूं, कपड़ा और अनाज समेत पांच लाख से अधिक की संपत्ति भी खाक हो गई।
बेनीपट्टी से अग्निशामक वाहन पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया गया है। अनमंडल पदाधिकारी श्रीमती मनीषा ने घटना को गंभीरता से लेते हुए सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता एवं बेनीपट्टी पुलिस को घटना स्थल फुलबरिया गांव पहुंच त्वरित रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है। पुअनि रामचन्द्र प्रसाद, पुअनि प्रीति भारती, सअनि संजीत कुमार ने घटना स्थल फुलबरिया गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से मिलकर बताया कि आग में जलकर एक बालक मो. सुल्तान का मौत हो गया है।




अन्य समाचार