प्राचार्य ने दलित छात्र को बेरहमी से पीटा, Video Viral: वो लगाता रहा गुहार- गुरुजी माफ कर दो, बेरहमी से न मारो



संवाद सहयोगी, जमुई: जिले के एक स्‍कूल के प्रधानाचार्य ने फार्म भरने की राशि देने में देर होने पर एक 15 साल के छात्र लाठी-डंडे और लोहे के पाइप से बेरहमी से पिटाई की।  छात्र बार-बार माफ करने की गुहार लगाता रहा, लेकिन प्रधानाचार्य को रहम नहीं आता है और वह लगातार पीटता रहता है। पिटाई के कारण छात्र के शरीर पर गहरे नीले रंग के जख्म उभर आए हैं।  इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।  यह मामला जमुई शहर के रजिस्ट्री कचहरी के पास स्थित आवासीय बाल विकास विद्यालय का है।

घटना के बाबत जख्मी छात्र की मां सिकंदरा थाना क्षेत्र अंतर्गत चारण गांव निवासी अनिता देवी ने एससीएसटी थाना में आवेदन दिया है। पुलिस को दिए आवेदन में अनीता ने बताया कि एक महीने पहले उसने अपने 15 साल के बेटे अनिकेत पासवान का नामांकन चौथी कक्षा में आवासीय बाल विकास विद्यालय में कराया था। बीते 14 अप्रैल की दोपहर विद्यालय प्राचार्य गौतम कुमार सिंह ने अनिकेत को कार्यालय में बुलाया और कहा कि अनिकेत पासवान फार्म भरने की राशि देने में देर क्यों कर रहे हो। जिसपर अनिकेत ने दो दिन में पैसा देने की बात कही।
Bihar: प्र‍ेमिका के हत्‍यारोपी ने अब उसके छोटे भाई को मारने की कोशिश की, नकदी-जेवर लूटे... मां ने लगाए आरोप यह भी पढ़ें
अनिकेत की मां के मुताबिक, इससे नाराज होने पर गौतम कुमार सिंह मोटा डंडा और लोहे की पाइप से अनिकेत की पिटाई करने लगा। अनिकेत के चिल्लाने पर स्कूल में पांचवीं कक्षा में नामांकित मेरा भतीजा मोनू पासवान भी वहां पहुंच। मोनू ने कहा कि इस तरह बेरहम होकर नहीं मारिए सर। तब संचालक का भाई चिक्कू सिंह वहां आ गया और दोनों को पीटते हुए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर गाली देने लगा। कहा कि ज्यादा बोलोगे तो जान से मार देंगे।
Jamui News: बालू लदे ट्रक ने बाइक सवार तीन युवकों को रौंदा, यज्ञ देखकर लौट रहे थे घर; एक की मौत, दो गंभीर यह भी पढ़ें
मां ने बताया कि पिटाई से अनिकेत और मोनू के शरीर पर गहरे जख्म के निशान उभर आए हैं। इधर, पुलिस ने आरोपी चिक्कू सिंह उर्फ सत्यम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी की पुष्टि एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार ने की है। हालांकि, दैनिक जागरण इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 


अन्य समाचार