रोहतास: संझौली के विशाल की मुंबई में तेजाब से झुलसकर मौत, बुझ गया घर का इकलौता चिराग; गांव में छाया मातम



संवाद सूत्र, संझौली (रोहतास)। कम उम्र में ही घर की जिम्मेदारियां आ गईं, तो विशाल कमाने के लिए चला गया परदेस। लेकिन होनी को आखिर कौन टाल सकता है।
रोज की तरह थाना के खैरा भुतहा गांव निवासी विशाल मुंबई में केमिकल फैक्ट्री में काम पर गया था, पर उन्हें क्या पता था कि शनिवार की रात उनकी जिंदगी की आखिरी रात होगी।
13 अप्रैल को केमिकल फैक्ट्री में पूरी तरह एसिड से जले विशाल ने इलाज के दौरान अंततः रविवार की सुबह आखिरी सांसें ले लीं। वह खैरा भुतहा ग्राम के अवध बिहारी पासवान का बेटा था।

स्वजन के अनुसार विशाल मुंबई के बदलापुर स्थित रेडियम थ्री नाम की एक केमिकल फैक्ट्री में काम करता था। काम के दौरान ही उसके शरीर पर एसिड गिर गया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गया। 
जीवन व मौत से जूझ रहे विशाल को कंपनी प्रबंधन ने इलाज के लिए मुंबई सेंटर हास्पिटल में भर्ती कराया था। स्वजन का आरोप है कि बेहतर इलाज नहीं होने के चलते वहां विशाल की मौत हो गई।
संझौली की पूर्व उप प्रमुख सह चांदी पंचायत की बीडीसी डॉ. मधु उपाध्याय ने रविवार को महाराष्ट्र के सीएम को ईमेल भेजकर दोषी कंपनी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।
रोहतास: भोजपुर डीएम, एसपी और बाल पर्यवेक्षण गृह अधीक्षक पर लगा जुर्माना, कोर्ट की अवमानना का था मामला यह भी पढ़ें
इसके साथ ही पीड़ित परिवार के सदस्यों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है। डॉ. मधु ने एक ईमेल मुंबई के पुलिस कमिश्नर को भी भेजा है।
विशाल की मौत की खबर सुनकर गांव में शोक का माहौल है। ग्रामीण बताते हैं कि पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण वह 20 वर्ष की उम्र में ही मुंबई चला गया था और केमिकल फैक्ट्री में काम करने लगा था।
बेटे के एसिड से झुलसने की खबर मिलने के बाद पिता अवध बिहारी पासवान ने गांव के कुछ लोगों से कर्ज लेकर मुंबई जाने के लिए 20 हजार रुपये की फ्लाइट की टिकट कराई थी।
सासाराम की दिव्यांग अर्चना यूजीसी नेट परीक्षा में सफल होकर बनी मिसाल, 13 साल तमाम दुश्वारियों से जूझती रही यह भी पढ़ें
इस बीच पटना एयरपोर्ट पर यात्रा शुरू होने से पहले ही फोन आ गया कि आपका लड़का अब इस दुनिया में नहीं रहा।
पिता कहते हैं कि अभी यह भी स्पष्ट रूप से पता नहीं है कि बेटे के शव को कंपनी वाले मुंबई से गांव भेजेंगे या नहीं? परिवार के लोग इस बात को लेकर चिंतित हैं।

अन्य समाचार