शराब कांड: ग्राहकों को लुभाने के लिए पहले दंपती ने खुद पी शराब, हालत बिगड़ी तो भाग निकले खरीदार, पति की मौत



मोतिहारी, सुशील वर्मा: जिले में कच्ची शराब पीनेवालों की लगातार हो रही मौतों के बावजूद शराब के धंधेबाजों ने शराब बेचना बंद नहीं किया।
नतीजा एक बार फिर रविवार को सात नए लोग सदर अस्पताल में भर्ती हुए, जिन्होंने शनिवार की रात शराब पी थी।
हद तो यह कि हरसिद्धि थानाक्षेत्र धवही निवासी विरेंद्र मांझी और उनकी पत्नी सुशीला देवी ने शनिवार की रात लोगों को यह कहकर शराब बेची कि हमारी शराब जहरीली नहीं है।

जब ग्राहकों ने संदेह किया तो दोनों कहा- ये देखिए हम दोनों भी इसी में से पी रहे हैं। फिर क्या था ग्राहकों के सामने ही इनकी हालत खराब होने लगी। इनके ठिकाने पर आए अन्य लोग भाग निकले।
दोनों को सदर अस्पताल लाया गया। यहां इलाज के दौरान धंधेबाज विरेंद्र को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया। रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। वहीं, पत्नी सुशीला का सदर अस्पताल में इलाज जारी है।
हाय रे शराबबंदी! मोतिहारी में तीन और लोगों की मौत, अबतक 23 मरे; महिला समेत चार नए मरीज भर्ती, दो ASI निलंबित यह भी पढ़ें
हालांकि, स्वजन इस बात को खारिज कर रहे हैं। बच्चे बता रहे कि बाबूजी शराब लाए थे। खुद पी और मां को पिला दी। थोड़ी देर में हालत खराब हो गई। अब बाबूजी की मौत हो गई और मां सदर अस्पताल में जीवन की जंग लड़ रही है।
गांव के लोगों का कहना था कि हमें इस स्थिति से उबारने के लिए संबंधित इलाके की सघन तलाशी करानी चाहिए, ताकि कच्ची शराब की खेप समाप्त हो जाए।
चंपारण प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक जयंतकांत, जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल, पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने रविवार को सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों का हाल जाना। उनसे बीमार पड़ने की वजह जानी।
Motihari Hooch Tragedy: कच्ची शराब से कई के आंखों की रोशनी हुई कम, तीन चौकीदार निलंबित; अब तक 20 की गई जान यह भी पढ़ें
साथ ही यह भी जानकारी ली गई कि आखिर लोगों ने कच्ची शराब कहां से पी थी। मौके पर अधिकारियों ने लोगों से किसी भी तरह का पेय पदार्थ जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, उसका सेवन नहीं करने की अपील की।
वरीय अधिकारियों के निरीक्षण से पहले उत्पाद अधीक्षक अमृतेश कुमार के नेतृत्व में उत्पाद निरीक्षक एकरामुल हक, रवीन्द्र प्रसाद सिंह, दारोगा मनीष सरार्फ, सोनी सरोज, विभा कुमारी ने बीमार लोगों से मिलकर उनका बयान दर्ज किया। इस दौरान सभी लोगों से कच्ची शराब मिलने के स्थान के बारे में भी जानकारी ली।

अन्य समाचार