शराब कारोबारी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला: लाठी-डंडों से पीटा, 2 महिला समेत 4 पुलिसकर्मी घायल, 10 पर FIR



जागरण संवाददाता, हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के दौलतपुर देवरिया गांव में देसी शराब के साथ गिरफ्तार पति-पत्नी को छुड़ाने के लिए एक दर्जन की संख्या में लोगों ने सदर थाना पुलिस टीम पर हमला कर दिया। पूरा मामला शनिवार आधी रात का है।
इस हमले में छापेमारी करने गए सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार के साथ चार सिपाही भी घायल हो गए। घायलों में दो महिला सिपाही भी शामिल है। इस मामले में घायल पुलिस पदाधिकारी के बयान पर 10 आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी की गई है। इसके बाद से पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में जुट गई है।

सदर थाना में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने बताया है कि 15 अप्रैल को मद्य निषेध को लेकर समकालीन अभियान चलाया जा रहा था। उसी दौरान गुप्त सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के दौलतपुर देवरिया गांव के रहने वाले राजकुमार चौधरी के घर में देसी शराब रखकर बेचने का काम करता है। सूचना पर पुलिस उसके घर पर पहुंची, तभी एक महिला और एक पुरुष भागते दिखे, जिन्हें पुलिस टीम ने पकड़ लिया।
इस दौरान, महिला सड़क पर गिर गई और मामूली रूप से जख्मी हो गई। दोनों को पकड़ लिया गया। छापेमारी के दौरान आरोपियों के घर से लगभग 10 लीटर देसी शराब बरामद की गई। कार्रवाई के बाद जब पुलिस टीम दोनों आरोपियों को थाने लाने लगी तो अचानक आठ से दस की संख्या में लोग जुट गए और हमला बोल दिया। हमलावरों ने दोनों आरोपियों को छुड़ाने का प्रयास किया।
इ गजबे चीज है, इसे देखवाईये... जनता दरबार में अधिकारी को कॉल कर बोले CM नीतीश यह भी पढ़ें
इस हमले में सिपाही अखिलेश कुमार, प्रमोद कुमार, स्वीटी कुमारी और प्रियंका कुमारी को चोट आई है। इसी दौरान सदर थानाध्यक्ष अस्मित कुमार को सूचना दी गई। सूचना पर अतिरिक्त बल के साथ पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद हमलावर फरार हुए। घायलों का इलाज अस्पताल में किया गया। वहीं गिरफ्तार दोनों पति- पत्नी सहित पुलिस पर हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी करने के बाद आगे की कार्रवाई में पुलिस जुटी है।
Bihar: राज्यपाल का काफिला हादसे का शिकार, डिवाइडर से टकराते हुए ऑटो से जा भिड़ी दमकल की गाड़ी; सात लोग जख्मी यह भी पढ़ें


अन्य समाचार