Bihar: '.... और पैसा कहां रखा है', जमुई के चकाई में SBI लूट वारदात का वो खौफनाक किस्‍सा, जब दहल उठे बैंककर्मी



चंद्रमंडी (जमुई), संवाद सूत्र: ....और पैसा कहां रखा है निकाल कर जल्दी दो, नहीं तो गोली मार देंगे। यह जोरदार आवाज चकाई एसबीआई बैंक के कर्मियों को सोमवार को उस वक्त सुनने को मिली जब बैंक लूटने पहुंचे अपराधियों ने सभी बैंक कर्मियों को अपने कब्जे में लेने के बाद कही।
अपराधियों को जब 3. 75 लाख रुपये नगद और लगभग 12 लाख का सोना ही हाथ लगा तो वे काफी नाराज हो गए। अपराधियों ने बैंक कर्मियों को पिस्टल के बट से धमकाते हुए कहा कि और पैसा कहां रखा है, भला चाहते हो तो जल्दी से निकाल कर दे दो, नहीं तो गोली मार देंगे।

इस बात पर बैंककर्मियों की बोलती बंद हो गई। बैंककर्मियों ने कहा कि पिछले दो दिनों से बैंक में पैसा नहीं आया है। उतना ही पैसा है।
इसके बावजूद अपराधियों को विश्वास नहीं हुआ और वे लोग लगातार बैंककर्मियों से और पैसा देने की मांग कर रहे थे।
अपराधियों को जब पूरी तरह विश्वास हो गया कि अब बैंक में इतना ही पैसा है, तब वे लूटे हुए पैसे और गोल्ड को लेकर बाहर निकल गए।
जमुई में SBI बैंक से 18 लाख की लूट, गन प्वाइंट पर कर्मियों को बनाया बंधक; लॉकर खुलवाकर लाखों का सोना भी लूटा यह भी पढ़ें
बताया जाता है कि स्टेट बैंक में पिछले दो दिनों से नगदी नहीं आई थी, अगर नगदी आ गई होती तो लूट की रकम बढ़ जाती और इससे भी बड़ी लूट की घटना घटि‍त हो जाती।
- 9:40 बजे बैंक खुला
वाह रे शिक्षा विभाग... शिक्षक साल भर रहे गैर हाजिर-दे चुके इस्‍तीफा, जिनका न नाम और न योगदान, सबको मिला वेतन यह भी पढ़ें
- 9: 42 बजे पांच हथियारबंद अपराधियों का प्रवेश
- 9:45 बजे बैंककर्मियों गन प्वाइंट पर कब्जे में लिया
- 9: 47 बजे बैंक कर्मियों व ग्राहकों का मोबाइल ले लिया
- 9: 50 बजे केश काउंटर से राशि की लूट शुरु
- 10:15 बजे सभी अपराधी हथियार लहराते फरार हुए-
- 10: 25 बजे पुलिस पहुंची
बीच बाजार घटना को अंजाम देकर लूटेरों को निकल जाना, चकाई थानेदार की निष्क्रियता दर्शाता है। जांच कर मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीमा को सील कर वाहन चेंकिंग अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस जल्द ही मामले का खुलासा कर अपराधियों को पकड़ लेगी। - डॉ. शौर्य सुमन, एसपी, जमुई।


अन्य समाचार