Bihar: हरियाणा में बहुमंजिला मकान गिरने से समस्तीपुर के 14 लोग दबे, चार की मौत, दस जख्मी; गांव में मचा कोहराम



समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। हरियाणा के करनाल जिला अंतर्गत तराबड़ी नगर में तीन मंजिला छत गिरने से समस्तीपुर जिले के चार लोगों की मौत हो गई। वहीं, दस लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए है। मृतकों में सभी विभूतिपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। घायलों में शिवाजीनगर प्रखंड के रानीपरती गांव के सात एवं विभूतिपुर थाना क्षेत्र के तीन लोग बताए गए हैं। सभी मजदूर वहां के शिव शक्ति राइस मिल में बोरा सिलाई का काम करते थे।

घटना को लेकर बताया गया कि मिल से सटे मिल मालिक के बहुमंजला मकान में ही रहने की व्यवस्था भी है, जिसमें सैकड़ों मजदूरों के सोने की व्यवस्था है। मंगलवार की सुबह करीब 3 बजे अचानक तीन मंजिले मकान का बरामदा धराशायी हो गया। इसमें सैकड़ो लोगों के दबने और दर्जनों लोगों के मरने की भी सूचना प्राप्त हुई।
जानकारी के अनुसार, इस घटना में विभूतिपुर थाना क्षेत्र के सुरौली वार्ड 2 निवासी डोमन महतो के पुत्र संजय कुमार (24 वर्ष), भुसवर वार्ड 9 निवासी स्व. बेचन दास के पुत्र पंकज कुमार (28 वर्ष), एकडारा वार्ड 8 निवासी स्व. हरेकिशुन महतो के पुत्र अवधेश कुमार (19 वर्ष) और सिरसी वार्ड 4 निवासी श्रीनारायण सदा उर्फ भातु के करीब 18 वर्षीय पुत्र चंदन कुमार की मृत्यु हो गई है।

वहीं, सिरसी गांव के मृतक चंदन कुमार के बड़े भाई अशोक सदा, बालेश्वर सदा के पुत्र विन्देश्वर सदा और माधुरी सदा के पुत्र रीतलाल सदा जख्मी बताए गए हैं। जख्मी का इलाज विर्क अस्पताल करनाल में कराया जाने की बात कही गई है। वहीं, रोसड़ा थाना क्षेत्र के रानीपरती गांव के सात मजदूर भी बुरी तरह जख्मी है, जिसमें एक की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। सभी मजदूर थाना के रानीपरती गांव के वार्ड नंबर 09 के रहने वाले हैं। 

जख्मी होने वालों में गुलट सदा का दो पुत्र छोटू सदा (27) एवं जितेंद्र सदा( 21), मंगल सदा का पुत्र वकील सदा (25) पूनम सदा का पुत्र हीरा सदा (27) दिलीप सदा का पुत्र सीताराम सदा (25), बुधन सदा का पुत्र सूरज सदा (20) तथा गणेशी सदा का पुत्र राकेश सदा (22) शामिल है। इसमें छोटू की स्थिति नाजुक बताई गई है।
मंगलवार सुबह में स्वजनों को इसकी सूचना मिली, तो गांव में कोहराम मच गया। लोग अपने-अपने लाल का हाल जानने के लिए व्याकुल हो गए। दूरभाष पर संपर्क करने के पश्चात 5 लोगों की टोली करनाल के लिए रवाना हो चुकी है। विभूतिपुर में फोन पर घटना की जानकारी मिलते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। सभी का रो-रोकर बुरा हाल है।

अन्य समाचार