Bihar Crime: भोजपुर में हथियार के बल पर बैंक लूटने की कोशिश, प्रबंधक और चौकीदार की दिलेरी देख भागे बदमाश



आरा, जागरण संवाददाता। बिहार में अपराधी आए दिन बैंक को निशाना बना रहे हैं। अब, भोजपुर जिले के बिलौटी गांव स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में बुधवार को दिनदहाड़े हथियार बंद नकाबपोश अपराधियों ने बैंक लूटने की कोशिश की।
दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में बुधवार की सुबह करीब 11.15 बजे तीन बदमाशों ने धावा बोल दिया। हथियारबंद बदमाशों ने बैंक की शाखा के अंदर प्रवेश कर पहले ग्राहकों को बंधक बना लिया।

बदमाशों ने कैश काउंटर पर कार्यरत कर्मी से मारपीट की और काउंटर का शीशा तोड़ दिया। इस बीच शाखा प्रबंधक और चौकीदार ने एक हथियारबंद को धक्का देकर गेट से बाहर निकल दिया और शोर मचाना शुरू कर दिए।
बदमाशों ने शाखा प्रबंधक पर पिस्टल से फायरिंग करने की कोशिश की। हालांकि, पिस्टल से फायरिंग नहीं हो सकी। इसके बाद अन्य दोनों बदमाश भी बैंक से बाहर निकल गए और मौके से फरार हो गए।


(सीसीटीवी फुटेज देखते पुलिसकर्मी)
अपराधियों ने नकाब लगा रखा था। बैंक प्रबंधक समेत अन्य कर्मचारियों को चोटें आई हैं। हालांकि, प्रबंधक और ऑन ड्यूटी चौकीदार की दिलेरी से बैंक लूटने से बच गया।
इधर, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बाइक पर सवार बदमाश पूरब दिशा की ओर भाग निकले। स्थानीय लोगों ने बदमाशों पर ईंट- पत्थर से हमला किया।

घटना की सूचना मिलने पर शाहपुर थाना अध्यक्ष प्रमोद कुमार और दारोगा संजीव कुमार बैंक की शाखा पहुंचे और बैंक में लगे सीसीटीवी की पड़ताल शुरू कर दी है। बदमाशों की हर हरकत सीसीटीवी में कैद हो गई लेकिन, सभी बदमाश टोपी और कपड़े से अपना मुंह छिपाए हुए थे।

(कैश काउंटर के आगे का टूटा हुआ शीशा)

शाखा प्रबंधक जयशंकर चौबे ने बताया कि बैंक का कैश सुरक्षित है। हालांकि, घटना के बाद बैंक कर्मियों में भय का माहौल है। बता दें कि करीब एक दशक पहले भी बैंक लूट की कोशिश हुई थी।
बदमाशों ने गैस कटर से गेट काटकर लूटपाट की कोशिश की लेकिन चौकीदार के तत्परता के कारण बैंक लूटने से बच गया था। उस मामले में पुलिस ने एक बाइक जब्त किया था।


अन्य समाचार