Bihar: बिहार की छोरियां किसी से कम नहीं, कुश्ती के नेशनल चैंपियनशिप में बेगूसराय की निर्जला ने जीता रजत



बखरी (बेगूसराय), संवाद सहयोगी। बेगूसराय के बखरी नगर परिषद वार्ड पांच सलौना की बेटी निर्जला ने राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित क्रेडिट चैंपियनशिप कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक जीता है। निर्जला ने बखरी के साथ-साथ जिले और राज्य का मान बढ़ाया है।
सलौना के मुकेश स्वर्णकार की बेटी निर्जला की इस जीत पर बधाइयों का तांता लग गया है। जीतने के बाद पटना स्टेशन पहुंचने पर आइजी ने निर्जला का स्वागत किया। वहीं, बखरी पहुंचते ही नगर के कारगिल चौक पर अपने जिले की बेटी के स्वागत में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

विधायक सूर्यकांत पासवान ने निर्जला के इस उपलब्धि को सलाम करते हुए कहा कि उसने यह साबित किया है कि क्षेत्र की बेटियों में प्रतिभा और जज्बे की कमी नहीं है। उसे बस तराश कर सही दिशा देने की जरूरत है।
बता दें कि निर्जला ने क्रेडिट चैंपियनशिप 2023 के तहत आयोजित राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक जीता है। यह मुकाबला अयोध्या के नंदनी ग्राम में आयोजित था। इसके फाइनल मुकाबले में उन्होंने अंडर 17 वर्ग के 49 किलो भार में प्रतियोगिता में भाग लिया था।
Begusarai: अनियंत्रित बस ने बाइक सवार भाइयों को रौंदा, घटनास्थल पर दोनों की मौत; आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा यह भी पढ़ें
निर्जला ने बताया कि पहले मुकाबले में विपक्षी के शामिल नहीं होने पर उन्हें बाइ मिल गया। इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा और दूसरे मुकाबले में पुडूचेरी, तीसरे में तेलंगाना और चौथे मुकाबले में मजबूत दिल्ली को एकतरफा शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया था।
वे आगे कहती हैं कि फाइनल की हार से उसे बहुत कुछ सीखने को मिला है। उसका अगला निशाना स्वर्ण होगा। यहां बता दें कि सलौना के मुकेश कुमार की दो बेटियां निर्जला और शालिनी पहलवानी से शौक रखती हैं और दोनों बहनें इसी क्षेत्र में प्रयत्नशील हैं।
Bihar: 6 साल के बच्‍चे से पड़ोसी ने की हैवानियत, बेहोशी की हालत में अस्‍पताल में भर्ती; पुलिस ने नहीं लिखी FIR यह भी पढ़ें
नगर की मुख्य पार्षद गीता देवी कुशवाहा, उपमुख्य पार्षद ज्ञानती देवी, स्वर्णकार संघ के कृष्णबंधु स्वर्णकार, कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष कमलेश कंचन, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव वर्मा, जिप सदस्य घनश्याम राय, अमित कुमार देव, राजेश अग्रवाल, जयशंकर जायसवाल, पार्षद काजल कुमारी, अमृता देवी आदि ने भी पदक जीतने पर निर्जला को बधाई दी है।

अन्य समाचार