हाय रे गर्मी: सिवान में आग उगल रही गर्मी, अधिकतम पारा पहुंचा 43 डिग्री सेल्सियस, आमजन से लेकर पशु तक हलकान



जासं, सिवान। बिहार के सिवान जिले में पड़ रही भीषण गर्मी का असर इंसान के साथ साथ जानवरों पर भी दिख रहा है। सुबह आठ बजे से ही आग उगल रही धूप के कारण सड़कों पर सन्नाटा देखने को मिल रहा है।
गर्मी के कारण जिले का अधिकतम तापमान बुधवार को 43 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रिकार्ड किया गया।
भीषण गर्मी से निजात पाने को लोग तरह तरह के प्रयास कर रहे हैं, वहीं जानवर भी गर्मी से निजात को पानी की तलाश में इधर उधर भटक रहे हैं।

जिला प्रशासन ने आम लोगों के लिए पियाऊ की व्यवस्था तो करा दी है लेकिन यह व्यवस्था नाकाफी दिख रही है। लोग इन केंद्रों पर पहुंच कर पानी पीकर थोड़ी देर के लिए गर्मी से निजात पा रहे हैं लेकिन यह पानी भी पछुआ की तेज थपेड़ों के कारण थोड़ी देर में ही गर्म हो जा रहा है।
वहीं, जानवर प्यास बुझाने को व्याकुल दिख रहे हैं। कहीं सड़क किनारे जमे पानी तो कहीं नाले का पानी पीकर इनकी प्यास बुझ रही है।
Siwan: सीएसपी कर्मी से हथियार के बल पर 46 हजार रुपये की लूट, एक दिन पहले से बदमाश कर रहे थे रेकी यह भी पढ़ें
बुधवार को गर्मी के कारण सड़कों पर आम लोगों की भीड़ बिल्कुल ही कम दिखी। वहीं गर्मी के कारण बंदर भी छांव में शांत बैठे दिखे। बंदरों को शांत देख लोग यह कह रहे थे कि बंदर गुलाटी मारना भूल चुके हैं।
नगर परिषद द्वारा शहर के जेपी चौक, कचहरी दुर्गा मंदिर के समीप, महादेवा रोड, अस्पताल रोड, बबुनिया मोड़, डीएवी मोड़, तरवारा मोड़, शहीद सराय, ललित बस स्टैंड, स्टेशन रोड सहित अन्य जगहों पर प्याऊ की व्यवस्था की गई है। वहां देखरेख के लिए एक कर्मी को तैनात किया गया है।
Bihar News: सिवान में अधेड़ की सुप्तावस्था में गोली मारकर हत्या, घरवालों को नहीं लगी भनक; मौके से खोखा बरामद यह भी पढ़ें
बढ़ती गर्मी में लोगों को ऐहतियात बरतने के निर्देश चिकित्सकों द्वारा दिए जा रहे हैं। गर्मी में मौसमी बीमारी का ज्यादा असर लोगों को न हो इसके लिए खान-पान का ध्यान रखते हुए दोपहर में लू से बचने सहित बाहर निकलने पर शरीर को ढंककर निकलने का सुझाव चिकित्सक दे रहे हैं ताकि अन्य रोगों से बचा जा सके।

अन्य समाचार