मोतिहारी: चकिया आइसीआइसीआइ बैंक लूटकांड का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार; हथियार और कैश जब्त



मोतिहारी (पूर्वी चंपारण), संवाद सहयोगी। जिले के चकिया थानाक्षेत्र के चकिया-केसरिया मार्ग में बजरंगी नगर स्थित आइसीआइसी बैंक की शाखा से 12 अप्रैल को हुई 48 लाख की लूट के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। 
पुलिस ने घटना को अंजाम देनेवाले गिरोह की पहचान के बाद पूरे प्रकरण का पर्दाफाश करते हुए चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है।
बैंक से लूटी गई राशि में से दो लाख कैश, बैंक का टैब, एक देसी पिस्टल, चार कारतूस, 1.5 किलो चरस व अपराधियों के चार सेल फोन जब्त किए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने गुरुवार को बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मुजफ्फरपुर के अहियापुर थानाक्षेत्र के रंजीत कुमार कुशवाहा उर्फ त्रिवेदी, चकिया थानाक्षेत्र के हिंदू चकिया निवासी अंकुश कुमार, रानीगंज निवासी कन्हैया कुमार व मधुबन थानाक्षेत्र के डिहू टोला निवासी प्रदीप कुशवाहा उर्फ प्रभात कुमार शामिल हैं।
सभी ने अपना अपराध कबूला है और गिरोह के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारी दी हैं। उस आधार पर अन्य बदमाशों की खोज की जा रही है।
Bihar: पूर्वी चंपारण में शराब धंधेबाजों ने पुलिस इन्फॉर्मर को मारी गोली, घटना को अंजाम देने के बाद नेपाल फरार यह भी पढ़ें
बताया कि घटना के बाद अरेराज के पुलिस उपाधीक्षक रंजन कुमार के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन किया गया था।
साथ ही एसटीएफ से भी समन्वय स्थापित कर पूरे मामले में लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस कड़ी में चार बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं। लूट का कैश व अन्य सामान मिला है। पुलिस की टीम आगे की छापेमारी में लगी है।
बता दें कि 12 अप्रैल को दिनदहाड़े दोपहर 2:40 बजे शातिर बदमाशों ने बजरंगी नगर स्थित आइसीआइसीआइ की शाखा से 48 लाख रुपये लूट लिए थे।

वहीं, मौके पर मौजूद ग्राहकों से भी आभूषण व कैश लूट लिया था। घटना के बाद चंपारण रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक जयंतकांत, पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने घटनास्थल का निरीक्षण किया था।
घटना के बाद से लगातार एसपी के नेतृत्व में छापेमारी चल रही थी। एसपी ने साफ किया कि इस पूरे मामले का पर्दाफाश होने के बाद शेष बदमाशों की गिरफ्तारी व कैश बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है।

अन्य समाचार