बिहार में 37 लाख की भारतीय और 5 लाख की यूएई की करेंसी बरामद, दुबई का गोल्डन वीजाधारी होटल कारोबारी गिरफ्तार



जागरण संवाददाता, किशनगंज। बिहार में पुलिस ने गुरुवार की देर शाम किशनगंज जिले के रामपुर चेकपोस्ट पर दुबई के एक होटल व्यापारी को उसके पांच साथियों के साथ गिरफ्तार किया है।
कारोबारी के पास से पुलिस ने करीब 37 लाख की भारतीय मुद्रा एवं पांच लाख यूएई की करेंसी बरामद की है। जांच के दौरान होटल व्यापारी की कार से दो बोतल विदेशी शराब भी बरामद की गई।
सोने की तस्करी की सूचना पर पुलिस वहां सघन जांच कर रही थी। गिरफ्तार होटल व्यापारी सैयद जियाउर रहमान कोलकाता (पश्चिम बंगाल) स्थित हुगली का रहने वाला है। 

उसके पास दुबई का गोल्डन वीजा भी है। भारत और दुबई में रहमान का होटल कारोबार है। कारोबार के सिलसिले में वह कोलकाता से सिलीगुड़ी आया था।
सिलीगुड़ी से कोलकाता लौटने के दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। होटल कारोबारी रहमान के साथ गिरफ्तार उसके कर्मचारी अभिजीत पाल, सौरभ, आइज, बापी और राजा कोलकाता स्थित आरामबाग के रहने वाले हैं।
अपने वाहन में होटल कारोबारी ने करेंसी को अलग-अलग जगह छिपाकर रखा हुआ था। पुलिस को अब वाहन में सोना भी छिपाए जाने की आशंका है।

पुलिस ने सीमा शुल्क और आयकर विभाग को इसकी सूचना दी है। एसडीपीओ गौतम कुमार ने बताया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए यह बरामदगी की गई है।

अन्य समाचार