बिहार: भाजपा विधायक विनय बिहारी को कस्टम ऑफिसर बनकर चूना लगाने वाला खैरा से गिरफ्तार, यह है पूरा मामला



संवाद सहयोगी, जमुई। पश्चिमी चंपारण के लोरिया विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक विनय बिहारी को कस्टम ऑफिसर बनकर डेढ़ लाख रुपये का चूना लगाने वाले एक शातिर को खैरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
शातिर अपराधी को डुमरा गांव से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान रामाशीष यादव के रूप में हुई है। बताया जाता है कि विधायक के पीए ने इसे लेकर पटना के कोतवाली थाना में केस दर्ज कराया था।
भाजपा विधायक ने बताया कि करीब दो साल पहले पटना में एक युवक उनसे यह कहकर मिला कि वह कस्टम ऑफिसर है और उनका बड़ा प्रशंसक है।

आरोपी ने अपना नाम रजनीकांत सिंह बताया था। इसके कई महीनों बाद वह दोबारा मिलने आया और एक मामले में पैरवी करने की बात कही।
इसके बाद वह तीसरी बार फिर मिला तब उसने विधायक को बताया कि उसका तबादला पश्चिम बंगाल हो गया है। इन तीन सालों में वह मुझसे मिलता-जुलता रहा।
भाजपा विधायक ने पीए के माध्यम से पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि कुछ दिनों पहले आरोपी ने बताया कि कोलकाता कस्टम विभाग से कुछ गाड़ियां नीलाम की जा रही हैं।

आरोपी ने इन गाड़ियों की एक लिस्ट भेजी, जिसमें से एक क्रेटा गाड़ी मुझे और मेरे बहनोई को फार्च्यूनर गाड़ी पसंद आई। इसे लेकर ही आरोपी ने एडवांस के तौर पर 10 फीसदी की राशि अकाउंट में भेजने के लिए कहा था।
विधायक ने यह राशि खाते में भेज दी। इसके बाद से ही आरोपी ने फोन उठाना बंद कर दिया। ऐसे में घटना के बाबत कोतवाली थाना में केस दर्ज कराया गया।
कोतवाली पुलिस ने मामले में फोन नंबर की डिटेल खंगालना शुरू की। पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी जमुई जिले का रहने वाला है।

खैरा थानाध्यक्ष के सहयोग से उक्त आरोपी युवक को डुमरा गांव से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार युवक ने अपने खाते में 1 लाख 56 हजार रुपये भेजे जाने की बात स्वीकार कर ली है।
हालांकि, उसका कहना है कि उसने यह सब नवीन सिंह नामक एक व्यक्ति के कहने पर किया तथा उसने वह पैसा उससे ले लिया है। फिलहाल पुलिस नवीन सिंह की तलाश कर रही है।

अन्य समाचार