मोतिहारी: JAP नेता के घर 25 लाख की डकैती, बंधक बनाकर परिवार के सदस्यों को पीटा; बम धमाका-फायरिंग से फैलाई दहशत



घोड़ासहन (पूर्वी चंपारण), संवाद सहयोगी। मोतिहारी में बेखौफ अपराधियों ने को-आपरेटिव बैंक के उपाध्यक्ष अरूण सिंह के घोड़ासहन थानाक्षेत्र के श्रीपुर स्थित पैतृक आवास पर डकैती की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है।शुक्रवार की देर रात दो दर्जन से अधिक की संख्या में आए बेखौफ डकैतों ने परिवार के सभी सदस्यों को बंधकर बनाकर करीब 25 लाख से अधिक की संपत्ति लूट ली। डकैती के दौरान बदमाशों ने करीब डेढ़ दर्जन बम फोड़े और आधा दर्जन राउंड फायरिंग भी की।

करीब दो घंटे तक बम विस्फोट व फायरिंग के बीच बदमाश लूट की घटना को अंजाम देते रहे। इस दौरान गांव में खौफ की स्थिति बनी रही। बदमाशों ने को-आपरेटिव बैंक के उपाध्यक्ष के पुत्र और जाप के प्रदेश प्रवक्ता अभिजीत सिंह पर हमला भी किया। डकैतों ने उन्हें चादर से ढक कर बुरी तरह पीटा और चाकू मार जख्मी कर दिया।

Bihar: मोतिहारी के ICICI बैंक लूटकांड में गिरफ्तार आरोपियों ने उगले राज, चकिया में रची साजिश; गिरोह में 12 लोग यह भी पढ़ें
घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। इस बीच पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने घटना की सूचना मिलने के साथ सदर डीएसपी श्री राज को मौके पर भेजा है। घटना में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन किया गया है।

Bihar: '10 लाख दे दो वरना एके-47 से भून देंगे'-पैक्स अध्यक्ष से बदमाश ने मांगी रंगदारी; पत्नी को फोन कर धमकाया यह भी पढ़ें
बताया गया है कि मोतिहारी को-आपरेटिव बैंक के जिला उपाध्यक्ष अरुण सिंह शुक्रवार की रात अपने पुत्र जाप के प्रदेश प्रवक्ता अभिजीत सिंह व अन्य स्वजनों के साथ श्रीपुर स्थित अपने घर रामजानकी कोठी में भोजन के बाद सो रहे थे। इसी बीच रात के करीब 11:30 बजे के बाद दो दर्जन से अधिक संख्या में आए डकैत घर के प्रवेश द्वार में लगे लोहे के गेट को गैस कटर से काटकर घर में अंदर दाखिल हुए।
घर में प्रवेश करने के साथ परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट शुरू कर दी और सभी को बंधक बनाकर नकदी व आभूषण समेत करीब 25 लाख की संपत्ति लूट ली। डकैती के दौरान बेखौफ अपराधी लगातार बम बरसाते रहे लेकिन घटनास्थल से महज एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित थाने से पुलिस की टीम मौके पर नहीं पहुंची।
मोतिहारी में बड़ा हादसा टला: कोल्ड स्टोरेज से अमोनिया गैस का रिसाव, होने लगी सांस लेने में तकलीफ; मचा हड़कंप यह भी पढ़ें

गृहस्वामी ने बताया कि हथियारबंद अपराधियों ने पहले घर के कर्मी जयमंगल सिंह व ननक राम को बंधक बनाया। फिर घर के मुख्य द्वारा को गैस कटर से काट कर अंदर घर में प्रवेश कर गये। गृहस्वामी सह को-आपरेटिव बैंक के उपाध्यक्ष अरूण सिंह को बुरी तरह पीटने के बाद बाथरूम में बंद कर दिया। विरोध करने पर उनके पुत्र अभिजीत सिंह को चादर से लपेट पिटाई कर दी। प्रतिरोध करने पर चाकू व पिस्टल के बट से वार कर घायल कर दिया।
मोतिहारी: चकिया आइसीआइसीआइ बैंक लूटकांड का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार; हथियार और कैश जब्त यह भी पढ़ें

इस बीच अरूण की पत्नी उषा सिंह किसी तरह घर से बाहर निकली और घटना की सूचना ग्रामीणों को दी। तबतक अपराधी बम फोड़ते व हवाई फायरिंग करते हुए भाग निकले। डकैतों के भागने के बाद पहुंची पुलिस की टीम को लोगों का विरोध झेलना पड़ा। इस बीच शनिवार की सुबह से एसपी के निर्देश के बाद एसआइटी डाग स्क्वाड की टीम के साथ बदमाशों की खोज में लगी है।

अन्य समाचार