मेरी बीवी लड़ती है-खाना भी नहीं देती, अब मुझे नहीं जीना... कहते हुए ट्रेन के आगे कूद गया बुजुर्ग



संवाद सूत्र, बरहट (जमुई):  'मेरी पत्नी हमेशा झगड़ा करती है। समय पर खाना भी नहीं देती है, इस कारण मैं जीना नहीं चाहता हूं। किसी को भी मेरी जरूरत नहीं है।' यह  दर्द उस बुजुर्ग का है, जिसने जमुई रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के आगे छलांग लगाकर अपनी जान देने की कोशिश की। हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद कुछ युवाओं ने बुजुर्ग को ट्रेन की चपेट में आने से पहले बचा लिया।
बुजुर्ग की जान तो बच गई, लेकिन उसके आंसू और दर्द सुन वहां मौजूद लोग सकते में आ गए। फिलहाल, पुलिस जख्मी को सदर अस्पताल पहुंचाने के साथ ही मामले की जांच में जुट गई है। वृद्ध की पहचान सिकंदरा थाना क्षेत्र के महादेव सिमरिया के राहनन गांव निवासी 70 वर्षीय बूधो यादव के रूप में हुई है।

घायल बूधो ने बताया कि पारिवारिक कलह के कारण वह अपनी जान देना चाह रहे थे। उनकी पत्नी हर बात पर झगड़ा करती है। वह समय पर खाना नहीं देती है। घर में कोई न उनकी बात सुनता है और न ठीक से बात करता है, इसलिए वह जीना नहीं चाहते हैं। घर में किसी को उनकी जरूरत नहीं है।
इधर घटना के संबंध में स्थानीय युवाओं ने बताया कि वृद्ध व्यक्ति जमुई स्टेशन से सटे रेल पटरी के एक पुलिया की ओर टहलता हुआ आया था। उसने झाझा-पटना ईएमयू ट्रेन के आगे छलांग लगाने के लिए कोशिश की। संयोग से कुछ युवा वहां मौजूद थे, जिन्‍होंने बुजुर्ग को ट्रेन की चपेट में आने से पहले ही बचा लिया। घटना में बुजुर्ग की पीठ पर चोट आई है। इसके बाद ग्रामीणों ने मलयपुर थाना को सूचित कर दिया।
जमुई में डबल मर्डर से सनसनी: जंगल में लहूलुहान मिला शव, दोनों को पत्थर से कूचा; एक युवक के दोनों हाथ भी बंधे यह भी पढ़ें
मलयपुर थाना के अपर थानाध्यक्ष रवि कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर वृद्ध को इलाज के लिए जमुई सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां वृद्ध की हालत खतरे से बाहर बताई गई। मलयपुर थानाध्यक्ष वीरभद्र सिंह ने बताया कि वृद्ध के स्वजन को घटना की जानकारी देते हुए मामले की जांच की जा रही है।


अन्य समाचार