मृत शख्‍स प्रेमिका संग हरियाणा में इलू-इलू करता मिला, परिवार ने थाने में शव रख काटा था बवाल, दर्ज कराई थी FIR




संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास) : नालंदा जिले के शिवसागर थाने में सोमवार को एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है। डेढ़ हफ्ता पहले जिस युवक की हत्या का मामला स्थानीय थाने में दर्ज कराया गया था, पुलिस ने उसी व्यक्ति को प्रेमिका के साथ घूमते हरियाणा के पानीपत से पकड़ा है। जब पुलिस ने इस बात का खुलासा किया, उस वक्त थाने परिसर में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला।
पुलिस के मुताबिक, 11 दिन पहले थाना क्षेत्र के नौडीहा गांव निवासी उमेश तिवारी नाम का शख्स प्रेम प्रसंग के चलते परिवार को सूचना दिए बगैर घर से फरार हो गया था। युवती के परिवार वाले युवक के परिवार वालों पर लड़की को भगाने के आरोप लगाकर परेशान करने लगे। इसी बीच, युवक के स्वजनों को यह सूचना मिली कि कैमूर जिले के सोनहन थाना अंतर्गत पचगवा गांव के बधार से एक अज्ञात शव बरामद किया गया है। शव को पहचान के लिए पुलिस ने सदर अस्पताल भभुआ में रखा है।

युवक के परिजनों ने सदर अस्पताल पहुंच क्षत विक्षत शव शिनाख्त उसके दांतों से की और फिर शव को स्थानीय थाने में लाकर घंटों हंगामा किया। इंस्पेक्टर ईश्वरानंद पाल हंगामा करते स्वजनों को समझाया और फिर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की गंभीरता छानबीन शुरू कर दी।
थानाध्यक्ष राकेश गोसाईं ने बताया, तकनीकी एवं गोपनीय जानकारी के आधार पर पुलिस को यह पता चला कि दोनों प्रेमी युगल हरियाणा के पानीपत में एक साथ रह रहें हैं और एक फैक्टरी में काम कर गुजर बसर कर रहे हैं। सूचना मिलते ही एसआई मनीष शर्मा को पुलिस बल के साथ हरियाणा भेजा गया, जहां स्थानीय पुलिस के सहयोग से दोनों को बरामद कर लिया गया।

इसका खुलासा करते हुए एसडीपीओ संतोष कुमार राय ने यहां बताया कि प्रेमी युगल को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर आगे की कार्रवाई की जा रही हैं। इधर स्वजनों युवक का परिवार उसका श्राद्ध कर्म कर रहा था, लेकिन जैसे ही उमेश के पिता को उसके जिंदा उसकी खबर मिली तो वह बेटे की पहचान के लिए कोर्ट पहुंचे। यह घटना आम लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है। प्रेमी युगल की बरामदगी के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है।




अन्य समाचार