Bihar: रक्सौल में तालाब से मिला बम से भरा झोला, मछुवारों के जाल में फंसकर निकला; 50 लाख की डकैती से जुड़े तार



रक्सौल (पूर्वी चंपारण), जागरण संवाददाता। पूर्वी चंपारण के रक्सौल में थाना क्षेत्र के नोनियाडीह पंचायत के महदेवा गांव में स्थित तालाब से बम बरामद होने की सूचना से हड़कंप मच गया। बम को एक झोले में रख तालाब में फेंक दिया गया था या उसे अपराधियों ने छुपा दिया था, यह जांच का विषय है। बम तब मिला, जब मछली मारने के लिए मछुआरों ने जाल फेंका था। इस दौरान तालाब के अंदर के उत्तरी भाग में झोला मछुआरों के पैर और जाल में फंस गया। जिसे निकालने पर काले रंग के डब्बे में करीब आठ से दस पीस बम देख मछुआरे बेचैन हो गए।

इसकी सूचना तालाब मालिक को दी। सूचना मिलते ही ग्रामीण पहुंच गए। इसकी सूचना लोगों ने रक्सौल पुलिस को दी। सूचना मिलते ही डीएसपी धीरेन्द्र कुमार व इंसपेक्टर नीरज कुमार ने सदल घटनास्थल पर पहुंच स्थिति की जानकारी ली। बता दें कि चार दिन पूर्व हथियार से लैस डकैत गिरोह ने उक्त गांव के अरुण कुमार सिंह के घर धावा बोलकर लाखों रूपये का माल-सामान जेवर, नकदी और अन्य सामान लूट लिया था।
'बिहार से होगी भाजपा को केंद्र से हटाने की पहल', तेजस्वी ने भरी हुंकार, बोले- उनको अब महंगाई लगने लगी है भौजाई यह भी पढ़ें

हथियार के बल पर परिवार के लड्डू सिंह को सबसे पहले कब्जे में लेकर बंधक बना लिया। इसके उपरांत परिवार के अलग-अलग कमरों से लोगों को हथियार के बल पर कब्जे में लेकर एक रूम में बंधक बनाकर करीब दो घंटे तक वारदात को अंजाम दिया था। घटनास्थल से करीब पांच सौ मीटर की दूरी पर निर्जन स्थल पर स्थित तालाब से बम की बरामदगी हुई है। उक्त स्थल पर भारी मात्रा में नेपाली शराब की खाली बोतल और नेपाल निर्मित मिनरल वाटर की बोतल भी पड़ी है।
Bihar: रक्सौल में व्यवसायी के घर 30 लाख की डकैती, कच्छा-बनियान में आए थे बदमाश; परिवार में होने वाला था उपनयन यह भी पढ़ें

डीएसपी श्री कुमार ने बताया कि बम निरोधक दस्ता को सूचना दी गई है। जांच के उपरांत पता चलेगा कि बम कितना शक्तिशाली हैं। आगे बताया कि अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम देने से पूर्व उक्त स्थल पर (केन बियर) शराब का सेवन और भोजन-पानी किये जाने की संभावना है।


लगता है कि अपराधी नेपाल से आये हैं, घटना को अंजाम देकर उक्त रास्ते ही नेपाल में प्रवेश कर गए हैं। घटनास्थल से करीब पांच सौ मीटर की दूरी पर ही पूरब में मुसहरवा और पश्चिम में महदेवा यानि दोनों दिशा में एसएसबी कैंम्प हैं। उत्तर में पर्सा जिला नेपाल के बलरामपुर में पुलिस चौकी है।

अन्य समाचार