बिहार में स्मैक की तस्करी: लखनऊ के 'नवाब' की तलाश तेज, बरौली की 'भाभी' की कुंडली भी खंगाल रही पुलिस



जागरण संवाददाता, गोपालगंज। बिहार में गोपालगंज नगर थाना क्षेत्र से एक किलोग्राम स्मैक व 10 लाख नकदी के साथ आठ अंतरराज्यीय स्मैक तस्करों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस यूपी के लखनऊ से स्मैक की खेप भेजने वाले स्मैक मुख्य सरगना की तलाश में जुट गई है।
एसपी स्वर्ण प्रभात के आदेश पर नगर थाने की पुलिस लखनऊ में रहने वाले मुख्य स्मैक तस्कर नवाब अहमद की खोजबीन कर रही है। उधर, गिफ्तार आठों तस्करों को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया।

जानकारी के अनुसार, सदर एसडीपीओ प्रांजल कुमार के नेतृत्व में टीम बनाकर नगर थाने की पुलिस ने छापेमारी कर बंजारी मोड़ के समीप से साधु चौक वार्ड संख्या तीन निवासी गणेश चौरसिया को एक किलो स्मैक के साथ गिरफ्तार किया था।
गिरफ्तार किए गए स्मैक तस्कर गणेश चौरसिया ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि यूपी के बाराबंकी जिले के जैदपुर थाना के जैदपुर गांव निवासी नूर मोहम्मद यूपी से स्मैक की खेप लेकर आया था।
गोपालगंज में एक किलो स्मैक और दस लाख नकदी के साथ 8 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, यूपी से है तस्‍करी का कनेक्‍शन यह भी पढ़ें
इसके बाद पुलिस की टीम ने उसका पीछा कर उसे दस लाख रुपये नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया था। इसके साथ ही पुलिस ने नूर मोहम्मद की निशानदेही पर गिरफ्तारियां की थीं।
इसके तहत नगर थाना क्षेत्र के कररिया गांव निवासी डेबा मुसहर, साधु चौक वार्ड संख्या तीन के दिलीप चौरसिया, कुचायकोट थाना क्षेत्र के बेलवावृत निवासी दिलीप कुमार प्रसाद तथा विशंभरपुर थाना क्षेत्र के तिवारी मटिहनिया गांव निवासी मुन्ना तिवारी व कमलेश कुमार मिश्रा को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने सभी आठ आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।
गोपालगंज जिला प्रशासन ने गायिका प्रियंका सिंह को ब्लैक लिस्ट करने के लिए लिखा पत्र, सिंगर ने दी प्रतिक्र‍िया यह भी पढ़ें
उधर, गिरफ्तार किए गए स्मैक तस्कर यूपी के बाराबंकी जिले के जैदपुर थाना के जैदपुर गांव निवासी नूर मोहम्मद ने पुलिस को बताया कि है उसे स्मैक की खेप लखनऊ के रहने वाले (बदला हुआ नाम) नवाब अहमद ने दी है।
ऐसे में पुलिस ने स्मैक की खेप को यूपी से गोपालगंज भेजने वाले मुख्य तस्कर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान तेज कर दिया है।
इंसाफ!10 साल पुराने मामले में 1 साल की सजा: मारपीट के 4 आरोपियों में से एक मर चुका, दो बरी और एक को मिली सजा यह भी पढ़ें
जिले के बरौली थाना क्षेत्र के बरौली नगर की रहने वाले स्मैक के पुराने तस्करों के बीच भाभी का नाम भी चर्चाओं में चल रहा है।

एसपी स्वर्ण प्रभात ने सदर एसडीपीओ प्रांजल कुमार को भाभी की कुंडली खंगालाने का टास्क दिया है। साथ ही एसपी ने भाभी व उसके अन्य गुर्गों की पहचान करने को लेकर भी योजना बनाई है।
स्मैक के धंधे में शामिल मुख्य तस्कर यूपी में छिपा हुआ है। ऐसे में उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस अभियान चला रही है। जिले के बरौली व सिधवलिया के साथ शहर में स्मैक बेचने वाले छोटे-छोटे तस्करों की भी सूची बनाकर उनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस अभियान चला रही है। - स्वर्ण प्रभात, एसपी

अन्य समाचार