Bihar: बेतिया में पांच धुर जमीन के विवाद में महिला की हत्या, पति को बचाने गई तो बदमाशों ने बेहोश होने तक पीटा



बेतिया (पश्चिम चंपारण), जागरण संवाददाता। बेतिया में महज पांच धुर जमीन के लिए एक महिला की पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। महिला को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज होने से पहले महिला ने दम तोड़ दिया।
घटना मझौलिया थाना क्षेत्र की अहवर कुड़िया पंचायत के वार्ड संख्या तीन की है। मृत महिला की पहचान रामलगन शर्मा की पत्नी शिवमती देवी (35 वर्ष) के रूप में हुई है। मारपीट में घायल महिला को जख्मी में हालत में उपचार के लिए मझौलिया सीएचसी में ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने गवर्नमेंट मेडिकल कालेज अस्पताल में रेफर कर दिया।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ले जाने के दौरान रास्ते में महिला की मौत हो गई। अस्पताल में पहुंचने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के नाका थाना प्रभारी श्याम किशोर प्रसाद ने बताया कि गुरुवार को महिला के शव का पोस्टमार्टम कराया गया और शव परिजनों को सौंप दिया गया।
मृतका के पति रामलगन शर्मा ने बताया कि गांव के ही किशोरी शर्मा से पांच धुर जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। वे लोग हमेशा मेरे और मेरे परिवार के लोगों को मारते-पीटते रहते हैं। इन लोगों से केस चल रहा है। किशोरी शर्मा और अन्य बुधवार की देर शाम उसके घर पर आए और लाठी-डंडे से मारने लगे।

मारपीट के दौरान आरोपी पहले रामलगन शर्मा की पिटाई कर रहे थे। पति की पिटाई देखकर पत्नी बचाने आई तो सभी उसे मारने पीटने लगे। जब वह बेहोश हो गई तो आरोपी छोड़कर भाग गए।
मामले में इंस्पेक्टर सह मझौलिया थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र की अहवर कुड़िया पंचायत के वार्ड नंबर तीन में किशोरी शर्मा और रामलगन शर्मा के बीच पांच धुर जमीन के लिए पहले से विवाद चल रहा है। मारपीट में रामलगन शर्मा की पत्नी की मौत हो गई है। मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

अन्य समाचार