पूर्वी चंपारण में कच्छा-बनियान गैंग का आतंक, बमबाजी और फायरिंग कर की 50 लाख की लूट; पुलिस पर भी किया हमला



पलनवा (पूर्वी चंपारण ), संवाद सहयोगी: भारत-नेपाल सीमा से सटे पूर्वी चम्पारण के पलनवा के भेलाही बाजार में बुधवार देररात करीब साढ़े बारह बजे बेखोफ डकैतों ने बम विस्फोट और फायरिंग करते हुए व्यवसायी धनंजय प्रसाद गुप्ता के घर से 15 लाख कैश और आभूष समेत करीब 50 लाख की सम्पत्ति लूट ली।
अपराधियों की ओर से की गई बमबारी में भेलाही बाजार निवासी वाल्मिकि प्रसाद गंभीर रूप से जख्मी हो गये। इसी बीच  घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी कर गिरफ्तार करने की कोशिश की। तभी बदमाशों की ओर से पुलिस के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी गई।

जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से भी कई राउंड फायरिंग की गई लेकिन अपराधी मौके से फरार हो गये। घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने पीड़ित स्वजनों को भरोसा दिया कि तीन दिनों में बदमाशों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कर लेंगे। इसी के साथ पुलिस की टीम बदमाशों की खोज में लगी है।
जानकारी के मुताबिक, बदमाश गैस कटर और  कुल्हाड़ी से घर के मुख्य दरवाजे को काटकर घर में प्रवेश कर गए। प्रवेश करने के साथ गृहस्वामी को बंधक बना लिया और बम विस्फोट और फायरिंग करते हुए डकैती की घटना को अंजाम दिया।
Bihar: पूर्वी चंपारण में आठ लाख की डकैती, बंधक बनाकर वार्ड सदस्य से मारपीट; हैंडपंप के सहारे घर में घुसे बदमाश यह भी पढ़ें
तीन की संख्या में मौजूद सभी बदमाश 20 से पच्चीस साल की आयुवर्ग के थे। ये सभी बदमाशों ने केवल कच्छा और बनियान पहन रखा था। डकैती के दौरान बदमाशों ने व्यवसायी को बंधक बनाने के साथ उनका मोबाइल छीन लिया और घर में लगे क्लोज सर्किट टेलीविजन कैमरे का तार काट दिया, ताकि उनकी पहचान नहीं हो सके।
इस बीच घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस को देख बदमाशों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई। पुलिस की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई के बाद बदमाश भाग निकले। बदमाशों की खोज में छापेमारी की जा रही है। इलाके में रक्सौल के पुलिस उपाधीक्षक, पुलिस निरीक्षक और एसएसबी के अधिकारियों की टीम बदमाशों की खोज में लगी है।

अन्य समाचार