विजय सिन्‍हा बोले- आनंद मोहन की आड़ में छोड़े 2 दर्जन कुख्‍यात अपराधी, अब जनता में जंगलराज जैसे कत्‍लेआम का डर



जागरण संवाददाता, रोहतास: बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन की आड़ में नीतीश सरकार ने दो दर्जन उस तरह के कुख्यात अपराधियों को जेल से रिहा कर दिया है, जो कभी जंगलराज में पुरोधा बनकर लालू प्रसाद का राज चलाते थे। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आनंद मोहन की रिहाई पर नीतीश सरकार को घेरा।

विजय कुमार सिंह ने कहा कि पहले साल 2016 में कानून बनाकर उन्हें जेल में रहने को बाध्य किया गया और अब उन्हें मोहरा बनाकर शोषितों, गरीबों व अपनी जाति के लोगों की हत्या करने वाले कुख्यात अपराधियों को जेल से बाहर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि सहानुभूति ही है तो शराब मामलों में जेल जा चुके चार लाख व मुकदमों का बोझ ढो रहे सात लाख गरीब लोगों को राहत दी जानी चाहिए।

विजय कुमार सिन्‍हा ने कहा कि भाजपा हमेशा से अपराध व भ्रष्टाचार के खिलाफ रही है। हम उन परिवारों से मिलकर आ रहे हैं, जिन पर कोई मुकदमा नहीं होने के बावजूद सरकार के निर्देश पर प्रशासन ने उन्हें अपमानित करते हुए जेल भेजा। दूसरी ओर जिनके घर में बम मिले, उन्हें बचाया जा रहा है। रामनवमी हिंसा के वक्‍त सपुल्लहगंज, कादिरगंज आदि जिन मोहल्लों में बम मिले हैं, वहां एनआईए से जांच कराने की बजाय उसे सुतली बम बताया जा रहा है।
Rohtas: शराब तस्करी में देर रात छापा मारने पहुंची उत्पाद विभाग की टीम पर हमला, इंस्पेक्टर समेत चार जख्मी यह भी पढ़ें
उन्‍होंने कहा कि जिस दिन भाजपा की सरकार बनेगी, उस दिन उन निर्दोष लोगों को जेल से निकालकर सम्मानित किया जाएगा, जिन्‍होंने नीतीश सरकार ने जबरन जेल में ठूंस रखा है। सही लोगों को परेशान करने वाले भ्रष्ट पदाधिकारियों को जांच कराकर जेल भेजा जाएगा, जो व्यक्ति ईमानदारी के साथ न्याय न दे सके, जो तुष्टीकरण की राजनीति के तहत वोट के लिए बहुसंख्यक समाज को अपमानित करे, वो सत्ता के योग्य नहीं है।
हुजूर! मेरे भैंसे को मुक्त करा दीजिए, उसे बेटे जैसा मानता हूं... CJM कोर्ट में रोहतास के पशुपालक की गुहार यह भी पढ़ें
विजय कुमार सिन्‍हा ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश ने जनादेश का अपमान कर चोर दरवाजे से जिनके साथ गलबहियां की है, वो वोट के लिए राज्य में धार्मिक व जातीय उन्माद पैदा कर रहे हैं। नीतीश कुमार आज उनके सामने नतमस्तक हो गए हैं। बिहार की इस बर्बादी का नायक बनने के लिए जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। आगे कहा कि यदि निर्दोष लोगों पर अत्याचार बंद नहीं हुआ तो भाजपा 30 अप्रैल के बाद व्यापक आंदोलन चलाएगी।
Rohtas Accident: ओवरटेक करने के चक्कर में बाइकों की भिड़ंत, दो युवकों की मौत; तीन घायलों की हालत नाजुक यह भी पढ़ें
मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता राजेंद्र सिंह, पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद, जिलाध्यक्ष सुशील कुमार, त्रिविक्रम नारायण सिंह, मंगलानंद पाटक समेत अन्य उपस्थित थे।


अन्य समाचार