Araria:एल्कोहल टेस्ट को लेकर उत्पाद विभाग की टीम ने युवक के साथ की मारपीट, गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्का जाम



संवाद सूत्र, फुलकाहा (अररिया): फुलकाहा में शराब पीने की जांच को लेकर उत्पाद विभाग के चालक और होमगार्डों ने एक युवक की पिटाई कर दी। पीटाई से गुस्साए नरपतगंज के बीरपुर मार्ग पर लक्ष्मीपुर चौक के पास गुरुवार को सड़क जाम कर दिया।

आक्रोशित लोगों ने बताया कि बुधवार की शाम लक्ष्मीपुर गांव का रूपेश कुमार यादव फुलकाहा से गेहूं थ्रेशिंग कर घर लौट रहा था। इसी बीच फुलकाहा लक्ष्मीपुर मार्ग में लक्ष्मीपुर चौक से उत्तर उत्पाद विभाग की टीम ने युवक की बाइक रोक कर उसकी जांच की।

जांच के दौरान जवानों ने युवक से कहा कि तुमने शराब पी है, जिस पर युवक ने कहा कि उन्होंने शराब नहीं पी है; आप जांच कर सकते हैं। इसी बात पर उत्पाद विभाग के वाहन चालक और होमगार्ड जवान द्वारा युवक के साथ मारपीट कर मोबाइल छीन ली।
मारपीट करने पर युवक ने हल्ला किया, जिस पर आस-पड़ोस के लोगों को जुटता देख उत्पाद विभाग की टीम वाहन लेकर तेजी से निकल गई। इसकी सूचना ग्रामीणों ने फुलकाहा थाना पहुंचकर थानाध्यक्ष को दी।

थानाध्यक्ष नगीना कुमार ने कहा कि मामले की जांच कर रहे हैं। लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकलता देख युवक के साथ मारपीट से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने बथनाहा बीरपुर मुख्य मार्ग को लक्ष्मीपुर चौक के समीप जाम कर दिया। लोगों ने उत्पाद विभाग की टीम पर कार्रवाई की मांग की।
लोगों ने बताया कि उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा बेवजह युवक के साथ मारपीट कर मोबाइल छीन लिया गया है। सड़क जाम की सूचना मिलते ही फुलकाहा थाना सदल बल के साथ जाम स्थल पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर कार्रवाई का भरोसा दिला कर शांत करवाया।


घटना को लेकर फुलकाहा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर निवासी पीड़ित रूपेश कुमार यादव ने फुलकाहा थाने में आवेदन दिया है। जिसमें कहा है कि वह बाजार से वापस घर लौट रहा था, इसी दौरान लक्ष्मीपुर चौक से उत्तर पुल के पास से गुजरते समय अचानक उत्पाद विभाग के पदाधिकारी एवं अन्य चार पांच आदमी फुलकाहा चेक पोस्ट पर पदस्थापित गार्ड एवं स्कार्पियो वाहन लगाए चालक सुमन कुमार यादव फुलकाहा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर निवासी ने मुझे रुकने का इशारा किया।

युवका ने बताया कि जैसे ही बाइक रोकी, उनलोगों ने शराब जांच की मशीन से पहले मेरे साथ चल रहे मजदूर फिर मेरी जांच की। यह पूछने पर कि आपलोग इस तरह रास्ते में रात्रि के समय रोड को घेर कर भले लोगों के साथ ही जांच करने लगते हैं।
इसी बात पर पहले वाहन चालक सुमन कुमार ने मुझे थप्पड़ मारा। फिर सभी ने मिलकर गाली-गलौज करते हुए हम दोनों के साथ मारपीट की। इसके बाद मेरी तलाशी लेते हुए पेंट की जेब से मोबाइल एवं कवर में रखें कागजात नगद रुपया ले लिया। फिर सभी स्कॉर्पियो से भाग निकले। जिसके बाद घटना की जानकारी अपने स्वजनों को दी।

वहीं इस घटना से बड़ी संख्या में वहां के लोग आक्रोशित हो गए। इस संदर्भ में अररिया उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। दोषी पर कार्रवाई की जाएगी और स्थानीय वाहन चालक एवं स्थानीय होमगार्ड को वहां से हटाकर दूसरे जगह दिया जाएगा। वहीं इस संबंध में फुलकाहा थानाध्यक्ष नगीना कुमार ने कहा कि पीड़ित युवक के द्वारा आवेदन दिया गया है। आवेदन के आलोक में जांच की जा रही है।

अन्य समाचार