Gold Smuggling: हाजीपुर में ट्रेन से 5 किलो सोने के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, गोरखपुर से रिसीवर भी पकड़ा गया



जागरण संवाददाता, पटना: डीआरआई (राजस्व खुफिया निदेशालय) ने हाजीपुर में कामाख्या-गोमतीनगर सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन से 4 किलो 996 ग्राम विदेशी सोने के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों को हाजीपुर से पटना लाया गया और उनसे पूछताछ के बाद डीआरआई की टीम ने रिसीवर को भी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से 40 लाख रुपये बरामद किए गए हैं।
डीआरआई की यह कार्रवाई बुधवार को शुरू हुई। सूचना मिली कि म्यांमार से बुलियन तस्करी कर सोने की बड़ी खेप को भारत लाया गया है। इस खेप को गोरखुपर वाया कहीं और भेजना है। सूचना पुख्ता होने पर पता चला कि दो तस्कर सोना लेकर न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन से ट्रेन में सवार हुए हैं।

डीआरआई की टीम हाजीपुर में पहले से मौजूद थी। जैसे ही ट्रेन हाजीपुर पहुंची टीम ने ट्रेन से दोनों तस्करों को दबोच लिया और उनके पास से सोना भी बरामद कर लिया। पूछताछ के बाद दोनों तस्करों ने गोरखपुर में मौजूद रिसीवर के बारे में जानकारी दी। गुरुवार को टीम वहां पहुंची और रिसीवर को भी गिरफ्तार कर लिया।
तीनों की निशानदेही पर कई और की तलाश
डीआरआई ने तीनों की पहचान उजागर नहीं की है। इनकी निशानदेही पर गैंग के कुछ अन्य तस्करों की पहचान की जा रही है। इसके पूर्व भी डीआरआई ने पटना में मुंबई जाने वाली ट्रेन से सोना तस्करों को गिरफ्तार किया था। सोना भी बरामद हुआ और बाद में गिरोह के कई अन्य लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी।

अन्य समाचार