ससुराल से दहेज नहीं लाया तो बेटे को ही मार डाला

नवादा। सिरदला थाना क्षेत्र के संपत बिगहा गांव में गुरुवार को बिमलेश कुमार नामक एक युवक की हत्या कर शव को जला दिया गया। हत्या का आरोप पिता व स्वजनों पर लगा है। मृतक युवक के ससुर सुरेश प्रसाद ने घटना के बाबत प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें समधी(युवक के पिता) सहित आधा दर्जन लोगों को आरोपित किया गया है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। सभी आरोपित घर से फरार बताए गए हैं।

-------------
क्या है मामला
रजौली थाना क्षेत्र के जोगियामारन गांव निवासी सुरेश यादव ने अपनी पुत्री पूजा कुमारी की शादी गत वर्ष अप्रैल माह में सिरदला थाना क्षेत्र के संपत बिगहा गांव निवासी उत्तम यादव के पुत्र बिमलेश के साथ की थी। शादी के बाद से ही स्वजन बिमलेश पर ससुराल से दहेज में रुपये मांगने के लिए दबाव बना रहे थे। रुपये नहीं देने पर ससुराल जाने से मना करते थे। इस बीच एक सप्ताह पूर्व युवक ससुराल चला आया और तीन-चार दिन रहकर घर लौटा था। गुरुवार की शाम युवक के ससुराल वालों को किसी ने सूचना दी कि विमलेश की हत्या कर दी गई और शव को जलाया जा रहा है। सूचना के बाद युवक के चचेरे ससुर अजय प्रसाद तीन-चार लोगों के साथ समधी के घर गए। वहां लोगों ने बताया कि बुरी तरह की गई पिटाई से विमलेश की मौत हुई है। शव को गांव से दक्षिण श्मशान पर जलाया जा रहा है। हत्या की पुख्ता सूचना के बाद सभी श्मशान घाट गए तो वहां लड़का के स्वजनों ने अजय प्रसाद व साथ रहे लोगों की जमकर पिटाई कर दी। तथा सभी को भगा दिया। इसके बाद लोगों ने सूचना सिरदला थाना को दी। सिरदला थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्र दलबल के साथ जब तक श्मशान घाट तक पहुंचे शव करीब-करीब जल चुका था। पुलिस को देख वहां रहे लोग फरार हो गए। उसके बाद पुलिस ने पिटाई में जख्मी सभी लोगों को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल रजौली में भर्ती कराया।
परंपरा से हटकर बहुओं ने ससुर की अर्थी को दिया कंधा यह भी पढ़ें
---------------------
दर्ज कराई प्राथमिकी
-मृतक युवक के ससुर सुरेश यादव ने घटना के बाबत प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें पिता उत्तम यादव सहित स्वजनों कृष्णा यादव, हरि प्रसाद, सबिया देवी, पतिया देवी और पप्पु प्रसाद को आरोपित किया गया है। अनुमंडल अस्पताल रजौली में मौजूद सिरदला थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपितों की तलाश में छापेमारी की गई है, लेकिन सभी फरार हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार