गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में स्वर्ग से सर्जरी करने आते चिकित्सक

बेतिया। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के सर्जिकल वार्ड में इलाज करने के लिए स्वर्ग से चिकित्सक आते हैं। कॉलेज प्रशासन की ओर से मरीज के परिजनों की सुविधा के लिए बाजाप्ता उनका मोबाइल नंबर भी जारी किया गया है। किसी तरह की असुविधा होने पर मरीज के परिजन उन्हें कॉल कर सकते हैं। यह अगल बात है कि उस मोबाइल पर पिछले दो वर्षो से कॉल लगता नहीं है क्योंकि संबंधित मोबाइल नंबर स्वीच ऑफ है। आज भी सर्जिकल वार्ड के बाहर एक बोर्ड लगा है जिसपर वार्ड के प्रभारी डॉ. अरुण कुमार सिंह का नाम एवं मोबाइल नंबर है जबकि डॉ. सिंह का निधन दो वर्ष पूर्व हो चुका है। मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। बैरिया के फुलियाखाड़ से आए राजेंद्र यादव सर्जिकल वार्ड में पहुंचे। उस वक्त चिकित्सक मौजूद नहीं थे। कक्ष के बाहर लगे बोर्ड पर अंकित चिकित्सक का नाम व मोबाइल नंबर देखकर उन्हें फोन लगाया। हालांकि मोबाइल पर संपर्क हो नहीं सका। इसी दौरान एक कर्मी ने बताया कि संबंधित चिकित्सक की मौत दो वर्ष पूर्व हो चुकी है। अब सर्जिकल विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. अवधेश प्रसाद सिंह हैं।

सामाजिक चेतना अभियान का समापन, सफल बच्चे पुरस्कृत यह भी पढ़ें
------------------------
इनसेट
एमसीआइ की टीम के आने पर भी नहीं हटा बोर्ड
पिछले दिनों एमसीआइ की टीम कॉलेज में आई थी। उस वक्त कॉलेज की व्यवस्था को अपडेट किया गया था। लेकिन कॉलेज प्रशासन की नजर इस बोर्ड पर नहीं पड़ी। दो दिन पूर्व सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का आगमन शहर में हुआ था। संभावना थी कि वे कॉलेज में आएंगे। इसको लेकर व्यापक तैयारी की गई थी। लेकिन वर्षों पुराने इस बोर्ड पर किसी की नजर नहीं गई।
------------------------
कोट--
गवर्नमेंट कॉलेज में अभी निर्माण कार्य चल रहा है। कई बोर्ड अभी भी पुराने हैं, जिन्हें बदलने का निर्देश दिया गया है। सर्जिकल विभाग का बोर्ड भी पुराना ही है, तब यह सदर अस्पताल हुआ करता था।
-- डॉ. विनोद प्रसाद, प्राचार्य, गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, बेतिया
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार