पटना से दाऊद इब्राहिम के करीब गैंगस्‍टर एजाज लकड़वाला को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

09 Jan, 2020 09:03 PM | Saroj Kumar 726

अंडरवर्ल्‍ड डॉन और डी कंपनी का मालिक दाऊद इब्राहिम के करीबी रहे गैंगस्‍टर एजाज लकड़वाला को मुंबई पुलिस ने बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किया है। एजाज मुंबई के सबसे मोस्‍ट वांटेड गैंगस्‍टरों में शामिल था और एक जमाने में छोटा राजन का राइट हैंड हुआ करता था।



अंडरवर्ल्‍ड सरगना दाऊद इब्राहिम के सहयोगी रहे एजाज लकड़वाला को मुंबई पुलिस ने अरेस्‍ट कर लिया है। एजाज लकड़वाला मुंबई के सबसे वांछित गैंगस्‍टरों में शामिल था और गैंगस्‍टर छोटा राजन का करीबी था। वर्ष 2003 में ऐसी अफवाह थी कि बैंकाक में दाऊद गिरोह के हमले में उसकी मौत हो गई लेकिन वह बच गया था।


बताया जाता है कि वह बैंकाक से कनाडा चला गया और पिछले काफी समय से वहीं पर था।


गिरफ्तारी के बाद एजाज लकड़वाला को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक दाऊद लकड़वाला के छोटा राजन से हाथ मिलाने की वजह से नाराज था।



एजाज लकड़वाला की बेटी सोनिया भी फर्जी पासपोर्ट मामले में गिरफ्तार


इससे एक दिन पहले मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एजाज लकड़ावाला की बेटी को फर्जी पासपोर्ट पर विदेश भागने के प्रयास के लिए गिरफ्तार किया गया था। एक अधिकारी ने बताया था कि सोनिया लकड़वाला उर्फ सोनिया शेख शुक्रवार देर रात नेपाल जाने वाली एक उड़ान में सवार होने वाली थी, तभी पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और उसके दस्तावेजों की जांच करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।


इस साल की शुरुआत में खार के एक बिल्डर ने एजाज लकड़वाला और उसके भाई अकिल के खिलाफ जबरन उगाही का एक मामला दर्ज कराया था और अकील को बाद में मार्च में गिरफ्तार कर लिया गया था। उगाही निरोधक इकाई के अधिकारी ने कहा, 'अकील ने हमें बताया था कि सोनिया के पास एक फर्जी पासपोर्ट है और वह देश से भागने की कोशिश करेगी। हमें सूचना मिली कि वह अपने बच्ची के साथ मुंबई हवाईअड्डे पर है। उसके बाद एक टीम ने वहां के आव्रजन अधिकारियों को सतर्क किया और उसे हिरासत में ले लिया गया।'

अन्य समाचार