सीएम आज रतनपुर में, करेंगे जल-जीवन-हरियाली की योजनाओं का अवलोकन

जमुई। जल-जीवन-हरियाली यात्रा के आखिरी चरण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को जमुई के रतनपुर पंचायत स्थित कोसमा आहर पहुंचेंगे। यहां जल जीवन हरियाली अभियान के तहत क्रियान्वित योजनाओं का निरीक्षण के साथ-साथ उद्घाटन भी करेंगे। इस दौरान सीएम ब्रह्म पौधा का रोपण करेंगे। साथ ही आर्ट गैलरी में सजीव चित्रण का अवलोकन व जीविका, कृषि विभाग सहित अन्य स्टॉल का भी निरीक्षण करेंगे।

----
प्रभारी मंत्री सहित जदयू नेताओं ने लिया जायजा
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर की गई तैयारी का जायजा गुरुवार को 20 सूत्री प्रभारी मंत्री खुर्शीद अहमद उर्फ फिरोज आलम, पूर्व मंत्री दामोदर रावत, पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह सहित अन्य जदयू नेताओं ने लिया। इस दौरान उक्त नेताओं ने जिलाधकारी एवं पुलिस अधीक्षक से तैयारी की जानकारी भी ली।

-----
परिवहन सचिव ने किया मुआयना
सीएम के आगमन से पूर्व तैयारियों का मुआयना परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने भी किया। मुख्यमंत्री सिक्यूरिटी के अधिकारियों, परिवहन सचिव व जमुई के डीएम एसपी के बीच सुरक्षा व्यवस्था से लेकर अन्य तैयारियों पर मंत्रणा की गई। बाद में अधिकारियों को सुरक्षा में किसी भी प्रकार की चूक ना हो। साथ ही कुव्यवस्था से बचने के लिए सावधान रहने की नसीहत दी गई।
पूर्व विधायक ने चौपाल लगाकर दी सीएए की जानकारी यह भी पढ़ें
----
क्या है ब्रह्मा पौधा
डीएफओ सत्यजीत कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री कोसमा आहार के समीप पांच पौधे का रोपण करेंगे जिसमें बरगद, पाकड़, पीपल व गूलर के पौधे चार कोण पर होंगे तथा मध्य में तुलसी का पौधा रोपित किया जाएगा। वे सभी पौधे कालांतर में एक हो जाएंगे और वह ब्रह्म पौधा कहलाएगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार