प्रमुख की मनमानी के विरुद्ध सदस्यों ने फूंका बिगुल



प्रखंड प्रमुख की मनमानी के विरुद्ध प्रखंड के 20 पंचायत समिति सदस्यों में से 18 सदस्यों ने विरोध का बिगुल फूंक दिया है। गुरुवार को रजौली प्रखंड परिसर में बैठक कर 18 पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड प्रमुख सरोज देवी के विरुद्ध सरकारी योजनाओं की राशि को मनमाने तरीके से अपने क्षेत्रों में लगाए जाने पर कड़ा विरोध जताया।
उप प्रमुख राजाराम ने बताया कि प्रमुख की मनमानी के विरोध में 3 दिसंबर को बीडीओ प्रेम सागर मिश्रा को पंचायत समिति सदस्यों द्वारा एक आवेदन दिया गया था। जिसमें प्रखंड प्रमुख द्वारा कई योजनाओं को गलत तरीके से केवल अपने पंचायतों में कार्य करवाने, दूसरे पंचायतों में विकास के कार्यों को नहीं करवाने के साथ-साथ सभी पंचायत समिति सदस्यों में राज्य सरकार द्वारा पंचायत के विकास कार्यों के लिए आवंटित किए जाने वाले राशि को प्रखंड के सभी पंचायतों में बराबर- बराबर बांटने का अनुरोध किया था। पंचायत समिति सदस्यों का कहना है कि प्रखंड प्रमुख केवल अपने पंचायत में कार्य करवाएंगे तो प्रखंड के शेष पंचायत समिति सदस्य अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को क्या मुंह दिखाएंगे।
प्राचार्य पहुंचे कॉलेज, आपसी समझौते से निपटा विवाद यह भी पढ़ें
प्रखंड प्रमुख के खिलाफ बिगुल फूंकने वालों में उप प्रमुख राजाराम, सवैयाटांड़ पंचायत के गोपाल यादव, रजौली पूर्वी की चिता देवी, सिरोडाबर की सोना देवी, धमनी दक्षिणी की सीमा कुमारी, जोगियामारण की चिता देवी, हरदिया की उर्मिला देवी, धमनी के सिकंदर राजवंशी, अमावां पश्चिमी के बाल्मीकि मालाकार, लेंगुरा पूर्वी की विद्यावती देवी, रजौली पश्चिमी के मोइनुद्दीन, अमावां पूर्वी के जितेंद्र प्रसाद सिंह, अंधरवारी के दिव्य कुमार, बहादुरपुर की गुड़िया देवी, फरका बुजुर्ग की पुनिया देवी, टकुआटांड़ की किरण देवी, मुरहेना की किरण देवी, लेंगुरा पश्चिमी की साइना कुमारी शामिल है।
सभी पंचायत समिति सदस्यों ने प्रमुख सरोज देवी द्वारा मनमाने रूप से योजना की राशि निकालने, कभी भी नियमित रूप से बैठक नहीं बुलाने, मुखिया के विरूद्ध विभागीय पत्र लिखकर जन प्रतिनिधियों से कमीशन की मांग करने, पंचम वित्त की राशि को विभाग से मिलीभगत कर सभी राशि को अपने पंचायत क्षेत्र खर्च कर दिए जाने समेत कई मुद्दों को लेकर उन पर आरोप लगाया है। वहीं प्रमुख ने आरोपों को निराधार बताया है। कहा कि जो कुछ होगा सदस्यों को विश्वास में लेकर किया जाएगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार