नियोजित शिक्षकों ने मानव श्रृंखला के बहिष्कार का किया एलान

बेगूसराय। आगामी 19 जनवरी को बनने वाली मानव श्रृंखला को लेकर पूरा जिला प्रशासन दिन रात एक किए हुए है। इस श्रृंखला का नॉडल विभाग शिक्षा विभाग को बनाया गया है। परंतु, शिक्षा विभाग जिस मानव बल की बहुलता के कारण नोडल बनाया गया, अब उस पर अड़चने लगनी शुरु हो गई है। मंगलवार को जिला के सभी नियोजित संगठनों ने संयुक्त रूप से मानव श्रृंखला से स्वयं को अलग करने का एलान कर दिया है। शिक्षकों ने इससे संबंधित एक पत्र जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी सौंप दिया है।

विभिन्न नियोजित शिक्षक संगठनों को जोड़ कर बनाए गए बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के जिला संयोजक व बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष साकेत सुमन ने कहा कि सूबे के लाखों नियोजित शिक्षकों को राज्य सरकार से जिन उपेक्षाओं को शिकार होना पड़ा है, उसके बाद सरकार के किसी भी गैर शैक्षणिक कार्य में शिक्षकों का सहयोग करना कठिन हो गया है। नियोजित शिक्षक खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। पटना हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट चली गई, वहां जाकर शिक्षकों की थाली में परोसे भोजन को छीन लिया। इस लिए नियोजित शिक्षकों ने सरकार के किसी भी गैर शैक्षणिक कार्य में सहयोग नहीं करने का निर्णय लिया है। उसी कड़ी में आज डीईओ को एक पत्र देकर हम लोगों ने अपने निर्णय से उन्हें अवगत करा दिया है। जिले के कोई भी नियोजित शिक्षक मानव श्रृंखला में शामिल नहीं होंगे। इनसेट

शिक्षक संगठनों के साथ डीईओ ने की बैठक
बेगूसराय : मानव श्रृंखला में सभी शिक्षकों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए डीईओ देवेंद्र कुमार झा की अध्यक्षता में सभी शिक्षक संगठनों की एक बैठक मंगलवार को हुई। बैठक में नियोजित शिक्षकों ने मानव श्रृंखला के बहिष्कार की बात कही। इधर, जिला शिक्षा पदाधिकारी ने शिक्षकों के स्थानीय हर मांग पर त्वरित कार्रवाई की बात कही, जिस पर शिक्षकों ने कहा कि उनका मामला राज्य से जुड़ा हुआ है। 15 जनवरी को राज्य संघ के पदाधिकारियों के साथ प्रधान सचिव बैठक करेंगे, राज्य संघ के पदाधिकारी के अगले आदेश तक हम लोग अपना बहिष्कार के निर्णय पर कायम रहेंगे। बैठक में शिक्षक नेता उमेश सिंह, राजीव कुमार, चंद्रकांत कुमार, साकेतु सुमन, रामकल्याण पासवान, मनोहर राय, लालबाबू ठाकुर, विनोद कुमार, प्रमोद राय, राजू सिंह, मिलन मिश्रा, धर्मांशु झा, उमाकांत सिंह, रत्नेश कुमार, उपेंद्र चौधरी सहित अन्य मौजूद थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार