मेडिकल कॉलेज के लिए प्रारंभिक राशि की मिली मंजूरी

पूर्णिया। राजकीय मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के लिए सत्र का प्रारंभ जल्द होने की संभावना है। भवन निर्माण कार्य चल रहा है जिसको तीन वर्षो में पूर्ण होना है लेकिन उससे पहले मेडिकल कॉलेज के लिए छात्रों का दाखिला कर सत्र प्रारंभ हो सकता है।

सरकार के कैबिनेट की बैठक में राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के लिए भवन निर्माण से इतर 87.78 करोड़ की राशि के आवंटन की मंजूरी दी गई है। प्रारंभिक राशि के तौर पर इसका आवंटन हुआ है। गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल 500 बेड का है। यहां पहले से ही सदर अस्पताल मौजूद है जो 300 बेड का है। इसी परिसर में अब पांच सौ बेड के मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए निर्माण कार्य चल रहा है। सदर अस्पताल परिसर में बिहार चिकित्सा सेवाएं एवं आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड (बीएमएसआईसीएल) के मेडिकल कॉलेज अस्पताल का भवन निर्माण कार्य हो रहा है। 365.58 करोड़ की राशि से भवन का निर्माण किया जा रहा है।
दोबारा भाजपा के मंडल अध्यक्ष बने राघवेंद्र का किया स्वागत यह भी पढ़ें
भवन के लिए सदर अस्पताल परिसर में 23 एकड़ भूमि आवंटित
भवन के लिए 23 एकड़ की भूमि सदर अस्पताल परिसर में आवंटित की गई है। 519 बेड का छात्रावास होगा। जिसमें छात्र, छात्राएं, रेसिडेट डॉक्टर के रहने की व्यवस्था होगी। इसके साथ 200 बेड का धर्मशाला होगा जिसमें मरीज के परिजन की रहने की सुविधा होगी। आधुनिक सुविधाओं से लैश होगा। इसमें 9 शल्य कक्ष जो मॉडूलर ऑपरेशन थियेटर होगा। इसमें आधुनिक सुविधा मौजूद होगी। इसके साथ ही संक्रमण मुक्त होगा। और 50 आईसीयू(सघन चिकित्सा कक्ष) की सुविधा होगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार