आठवें दिन भी जारी रहा शिक्षकों का हड़ताल

मधेपुरा। पूर्ण वेतनमान की मांग को लेकर शिक्षकों का हड़ताल आठवें दिन भी जारी रहा। शिक्षक संघ समन्वय समिति के बैनर तले शिक्षकों ने सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालय भ्रमण कर जायजा लिया। जो विद्यालय खुला था उन्हें आग्रह पूर्वक बंद करवाया गया।

उसके बाद कला भवन मे शिक्षक संघ के अध्यक्ष बृज बिहारी यादव के अध्यक्षता बैठक आयोजित की गई। बैठक में तय किया गया कि पूर्ण वेतनमान की मांग पूरा होने तक सरकार के किसी आदेश का शिक्षक पालन नही करेंगे। शिक्षकों की एक टोली बीडियो से मिलकर बीएलओ में कार्यरत शिक्षक को मुक्त करने की मांग की। उपस्थित शिक्षकों ने कहा कि सरकार की दमनकारी नीति किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संघ के अध्यक्ष ने कहा कि पदाधिकारी जबरन दबाव डालकर शिक्षकों से विभिन्न विभागों में जबरन काम ले रहे हैं। शिक्षक संघ ऐसे कार्यरत शिक्षकों को मुक्त करने का अल्टीमेटम पदाधिकारियों को दे दिया है। उन्होंने कहा कि समान काम के बदले समान वेतन समेत अन्य मांगों को लेकर नियोजित शिक्षकों का हड़ताल अनवरत अनिश्चितकालीन जारी रहेगा। नियोजित शिक्षक पूरी एकजुटता के साथ अपनी मांग पर अड़े रहेंगे। इस बार शिक्षक आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। शिक्षकों का कहना है कि सरकार के तानाशाह रवैया से वे लोग डरने वाले नहीं हैं। जब तक शिक्षकों कि मांगों पर विचार नहीं किया जाएगा। तब तक हड़ताल समाप्त नहीं होगा।
जागगरुकता के अभाव में रसायनिक खाद का प्रयोग कर रहे किसान यह भी पढ़ें
नियोजित शिक्षक के हड़ताल को ले विद्यालयों में ताला बंद
नियोजित शिक्षकों के हड़ताल में चले जाने के कारण विद्यालयों में ताला बंद है। हजारों छात्र-छात्राओं का भविष्य दांव पर लग गया है। सभी शिक्षा से मरहूम हैं। शिक्षकों ने कहा कि सरकार अपनी तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर दमनकारी नीतियों से शिक्षकों के आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रही है। परंतु शिक्षक इससे डरने वाले नहीं हैं। वहीं शिक्षक संघ के अंचल मंत्री उमेश यादव ने कहा कि यह हड़ताल शांतिपूर्ण तरीके और लोकतांत्रिक तरीके से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमें अभिभावकों व जनप्रतिनिधियों का भी लगातार समर्थन मिल रहा है। इस मौके पर संघ के अध्यक्ष बृज बिहारी यादव, अंचल मंत्री उमेश यादव, पुत्र कुमार, अभिषेक कुमार, आदित्य पंडित, अनिल कुमार, संजय कुमार पुतुल, गुरुदेव रजक, गौरव सिंह, रविद्र कुमार सिंह, अंकेश कुमार, तपन कुमार, उपेंद्र चौधरी, शाहबाज आलम, विनोद कुमार आदि मौजूद थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार