Todays Sprots News: बीसीसीआई-आईपीएल फ्रेंचाइजियों के बीच कॉन्फ्रेंस कॉल स्थगित, किरेन रिजिजू बोले- खिलाड़ियों के लिए शुरू होगी डिजिटल क्लास

बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजियों के मालिकों के बीच मंगलवार को होने वाली कॉन्फ्रेंस कॉल को इस सप्ताह के अंत तक स्थगित कर दिया गया है। इस कॉन्फ्रेंस कॉल में कोरोनावायरस के कारण फैली वैश्विक स्थिति और उसके लीग के 13वें संस्करण पर पड़ने वाले असर पर चर्चा होनी थी।

अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की 2020-21 सीजन की अनुबंध सूची में जगह नहीं मिली है। वहीं, तेज गेंदबाज ब्यूरॉन हेड्रिंक्स को पहली बार राष्ट्रीय अनुबंध मिला है। सोमवार को जारी सूची में हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन प्रीटोरियस, बल्लेबाज रासी वान डर डुसेन और तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को भी जगह मिली है।
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन स्पिनर ब्रैड हॉग ने भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के बीच अपना पसंदीदा ऑलरांडर का नाम बताया है। दोनों खिलाड़ी इस समय अपनी-अपनी टीमों के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। दोनों खिलाड़ियों के मौजूदगी में टीम को मजबूती मिलती है। जहां बेन स्टोक्स कुछ सालों से इंग्लैंड के नियमित खिलाड़ी हैं वहीं हार्दिक पांड्या ने भी अपने खेल के दम पर टीम में अपनी जगह पक्की की है।
हार्दिक पांड्या या बेन स्टोक्स, जानें कौन है ब्रैड हॉग का फेवरेट ऑलराउंडर
भारतीय महिला टीम ने आईसीसी वुमेंस टी20 क्रिकेट विश्व कप में इतिहास रचते हुए पहली बार फाइनल तक का सफर पूरा किया। टीम हालांकि दुर्भाग्यशाली रहे और फाइनल में हार गई। इसकी साथ टीम का पहली बार विश्व विजेता बनने का सपना टूट गया। टूर्नामेंट के दौरान कई कीर्तिमान रचे गए, जिसमें ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने भी नया रिकॉर्ड अपने नाम किया।
महिला T20 वर्ल्ड कप 2020 में बना व्यूवरशिप का नया रिकॉर्ड, देखें आंकड़े
ऐसे में जब पूरी दुनिया में जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से हाहाकार मचा हुआ है, भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने देश के लोगों को आग्रह करते हुए कहा कि अगर कोरोना वायरस यहां और फैलता है तो देश में भयंकर स्थिति आ जाएगी क्योंकि देश की जनसंख्या काफी है और कई हिस्सों में जानकारी का अभाव है। इस बीमारी से लोगों को जागरुक करने के लिए आर अश्विन ने अपना ट्विटर हैंडल का नाम भी बदल कर 'लेट्स स्टे इंडोर्स इंडिया' रख लिया है।
आर अश्विन ने ट्विटर पर बदला अपना नाम, कोविड-19 को लेकर किया जागरुक
जिस खतरनाक कोरोना वायरस की वजह से पूरा विश्व जूझ रहा है उसके खिलाफ लड़ाई में भारतीय खिलाड़ी भी आगे आए हैं। पूर्व क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने सांसद निधि से दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपये देने का एलान किया। पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा सासंद गौतम गंभीर के अलावा पहलवान बजरंग पूनिया और क्रिकेटर पठान बंधुओं (इरफान-यूसुफ पठान) ने मदद करने का एलान किया है।
विश्व क्रिकेट इस समय खतरनाक कोरोना महामारी से जूझ रहा है। इसके चलते ही दुनिया की चर्चित लीगों में से एक आईपीएल 29 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित हो गया है। ऐसे में सभी क्रिकेटर घर में रहकर अपने परिवार वालों के साथ समय बिता रहे हैं और कई तरह के इंटरेस्टिंग चैलेंज पूरा कर रहे हैं। इसमें आईपीएल फ्रेंचाइजी भी पीछे नहीं हैं और ट्वीट के जरिए लोगों का मनोरंजन कर रही हैं।
राजस्थान रॉयल्स ने पूछा फेवरेट प्लेयर, DC ने 'विराट स्टाइल' में बताया बेन स्टोक्स का नाम
विश्व भर में फैली खतरनाक कोरोना वायरस बीमारी के चलते अधिकतर क्रिकेटर समय अपने घर में परिवार संग बिता रहे हैं। घर में बोरियत से बचने के लिए ​खिलाड़ी सोशल मीडिया पर व्यस्त हैं और अपने फैन्स से बात कर रहे हैं। इस दौरान एक फैन्स के सवाल के जवाब में कीवी टीम के तेज गेंदबाज मिशेल मैक्लेघन ने कहा है अगर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भारत-न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों के सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा होते तो नतीजा कुछ और ही होता।
कीवी तेज गेंदबाज ने कहा, रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में होते तो नतीजा कुछ और होता
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक करीब 500 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार तक के आंकड़ों में यह संख्या सामने आई है। मंगलवार सुबह तक के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-19 के कुल मामले 492 हो गए हैं जिनमें से 446 लोगों का अभी इलाज चल रहा है। कोरोना वायरस की वजह से देश के सभी स्पोर्ट्स इवेंट भी स्थगित या रद्द कर दिए गए हैं। ऐसे में खेल मंत्री ने खिलाड़ियों के लिए डिजिटल क्लास शुरू करने का ऐलान किया है।
खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, खिलाड़ियों के लिए शुरू होगी डिजिटल क्लास
भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने टोक्यो ओलंपिक-2020 को स्थगित करने का फैसला अभी तक नहीं लिया है। साथ ही कहा है कि इस संबंध में फैसला आने वाले चार सप्ताह के भीतर लिया जाएगा।

अन्य समाचार