दक्षिण अफ्रीका की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हुए डेल स्टेन, ब्यूरन हेनरिक्स को पहली बार किया गया शामिल

नई दिल्ली: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का एलान कर दिया. इस लिस्ट में पहली बार ब्यूरन हेनरिक्स को मौका मिला है. पेसर एनरिक नोर्ते, ऑल राउंडर ड्वेन प्रिटोरियस और बल्लेबाज रासी वान दर दुसेन को भी इस बार के कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया गया है. लेकिन यहां सबसे हैरानी की बात ये रही कि इस लिस्ट में टीम के तेज गेंदबाज डेल स्टेन का नाम नहीं है .

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा कि, इस बार भी अपग्रेड सिस्टम अपनी जगह पर होगा. जो खिलाड़ी इस साल बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे उन्हें नेशनल कॉन्ट्रैक्ट अपग्रेड कर दिया जाएगा. इसमें नॉन कॉन्ट्रैक्टेड खिलाड़ी भी शामिल होंगे.
बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम इस साल टी20 वर्ल्ड कप में एक्शन में दिखाई देगी. इसके बाद टीम को श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और भारत, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के साथ सीरीज खेलनी है.
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने भारत आई थी जहां पहला मैच बारिश के कारण धुलने के बाद टीम के अगले 2 मैचों को भी रद्द कर दिया गया. कारण था कोरोना वायरस. फिलहाल सभी खिलाड़ी सेल्फ आइसोलेशन में 14 दिनों तक हैं.

अन्य समाचार