Tech Wrap: यहां जानें मंगलवार की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

5,000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Galaxy A31, जानें खासियत
साउथ कोरियन टेक कंपनी Samsung ने Galaxy A सीरीज का नया स्मार्टफोन Galaxy A31 लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन को प्रिज्म क्रश ब्लैक, प्रिज्म क्रश ब्लू, प्रिज्म क्रश रेड और प्रिज्म क्रश व्हाइट कलर वेरिएंट के साथ पेश किया गया है.
इंटरनेट ऐक्सेस को बेहतर करने के लिए Netflix ने भारत में कम की वीडियो क्वालिटी
सोमवार को ये जानकारी सामने आई थी कि सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोशिएसन ऑफ इंडिया (COAI) ने ओवर-द-टॉप (OTT) स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स को लेटर लिखकर कहा था वे अस्थाई तौर पर HD (हाई डेफिनिशन) स्ट्रीमिंग से SD (स्टैंडर्ड डेफिनिशन) में शिफ्ट हो जाएं. अब इस पर प्रतिक्रिया देते हुए NetFlix ने घोषणा की है कि कंपनी भारत में अगले 30 दिनों के लिए वीडियो क्वालिटी को कम कर रही है. दरअसल कोरोना वायरस के चलते देश के ज्यादातर हिस्सों में लॉकडाउन किया गया है और लोगों को घर से काम करने की सलाह दी गई है. ऐसे में इंटरनेट सेवाओं की मांग बढ़ गई है.
AIIMS जैसे सरकारी अस्पतालों को प्रोटेक्टिव सूट डोनेट करेगा Xiaomi
कोरोना वायरस के खतरे के बीच चीनी हैंडसेट मेकर Xiaomi ने ये घोषणा की है कि कंपनी भारत में लाखों N95 मास्क और प्रोटेक्टिव सूट्स डोनेट करेगी. शाओमी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट और शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन के मुताबिक ये मास्क दिल्ली, पंजाब और कर्नाटक जैसे राज्यों में डोनेट किए जाएंगे. साथ ही कंपनी AIIMS जैसे सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों को हैजमेट सूट्स (हजार्डस मटेरियल सूट्स) भी देगी.
Xiaomi ने लॉन्च किया Redmi K30 Pro, जानें क्या है इसमें खास
चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi ने Redmi K30 Pro लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन में Qualcomm का फ्लैगशिप प्रोसेसर Snapdragon 865 दिया गया है. इससे पहले दिसंबर में कंपनी ने Redmi K30 लॉन्च किया था.
MTNL सारे ब्रॉडबैंड प्लान्स में दे रहा डबल डेटा, इंस्टॉलेशन भी फ्री
कोरोना वायरस के चलते लोग अपने-अपने घरों पर हैं और काम भी वहीं से किए जा रहे हैं. इस बीच वर्क फ्रॉम होम करने वाले अपने ग्राहकों के लिए MTNL ने नए ऑफर की घोषणा की है.

अन्य समाचार