आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को बढ़ा सकती है आगे, जाने वजह

चीन से शुरु हुए कोरोना वायरस ने दुनियाभर में अपने पांव पसार लिए हैं. इसके चलते विश्वभर के खेल आयोजनों को रद्द या फिर स्थगित कर दिया गया है. क्रिकेट में तमाम अंतरराष्ट्रीय मैचों को रद्द करने के अलावा 29 मार्च से शुरु होने वाले आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. अब इस बीच ताजा खबरें सामने आ रही हैं जिसमें पता चला है कि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप भी कोरोना वायरस से प्रभावित हो गई है.

टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होगा स्थगित

कोरोना वायरस ने क्रिकेट को बुरी तरह प्रभावित किया है. तमाम आयोजनों के प्रभावित होने के साथ ही अब खबरें आ रही हैं कि लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाने वाली आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी स्थगित किया जा सकता है. आईसीसी प्रवक्‍ता के हवाले से सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड ने कहा,
इस समय आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप से संबंधित विकल्‍पों पर ध्‍यान दे रही है और अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है.
आपको बता दें, अगस्त 2019 से शुरु हुई टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 2021 में लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाना है.
नंबर-1 पर काबिज है टीम इंडिया
अगस्त 2019 से शुरु हुई आईसीसी टेस्ट चैंपियशिप काफी रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रही थी. मगर कोरोना वायरस के चलते चैंपियनशिप के मैचों को खेला जाना मुश्किल हो रहा है. हाल ही में इंग्लैंड की टीम, श्रीलंका टेस्ट सीरीज खेलने गई थी. मगर खराब होते हालातों को देखते हुए बिना एक भी मैच खेले वापस लौट आई.
अब यदि प्वॉइंट्स टेबल पर ध्यान दें, तो भारतीय क्रिकेट टीम 360 अंकों के साथ नंबर-1 पर काबिज है. वहीं ऑस्ट्रेलिया 296 रन व न्यूजीलैंड 146 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है.
29 मार्च को होगी आईसीसी की मीटिंग

कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर के क्रिकेट कार्यक्रमों को रद्द व स्थगित किया जा रहा है. इस बीच खबर आ रही है कि आईसीसी 29 मार्च को कांफ्रेंस कॉल पर 12 टेस्‍ट खेलने वाले देशों के प्रमुखों के साथ मीटिंग करेगा और अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के भविष्‍य पर बात करेगी. टी20 विश्‍व कप को आयोजन इस कॉन्फ्रेंस का मुख्य उद्देश्य है.
ऐसी उम्‍मीद है कि इसी समय टेस्‍ट चैंपियनशिप पर भी इसी समय विचार होगा. वहीं आईपीएल की बात करें तो उसे 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया है लेकिन इस साल आईपीएल का खेला जाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है.

अन्य समाचार