iPhone 12 में नहीं मिलेगा नॉच? जानें इस बार क्या होगा खास

Apple के अगले आईफोन लॉन्च में कुछ महीने और बचे हैं. iPhone 12 से जुड़ी खबरें और लीक्स सामने आ रहे हैं. पिछले कुछ हफ्तों से इसे लेकर कई तरह की जानकारियां आ चुकी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार iPhone 12 के साथ कंपनी डिस्प्ले से नॉच हटाने वाली है.

एक्सपर्ट्स के प्रेडिक्शन्स के मुताबिक इस बार ऐपल नए आईफोन के डिजाइन में बड़े बदलाव करने वाला है. पैटर्न भी देखें तो ऐसा ही है कंपनी हर तीन साल पर कुछ नया डिजाइन पेश करती है
स्मार्टफोन मेकर Meizu के पूर्व प्रेसिडेंट Li Nan ने कहा है कि Apple इस बार बिना नॉच के साथ iPhone 12 लॉन्च करेगा. गौरतलब है कि iPhone X के साथ कंपना ने नॉच लाया था और तब से अब तक कंपनी अपने नए आईफोन में नॉच देती है.
कुछ समय पहले ही टिप्स्टर ने iPhone 12 Pro का एक रेंडर पोस्ट किया था. इस रेंडर में नया आईफोन नॉचलेस डिजाइन के साथ दिख रहा है. नॉच में दिए गए सेंसर्स को टॉप बेजल में रखा गया है. गौरतलब है कि नॉच में सेल्फी कैमरे के साथ कई तरह के सेंसर्स हैं जो फेस आईडी के लिए दिए गए हैं.
इस बार नॉच की जगह कंपनी फेस आईडी सेंसर्स और सेल्फी कैमरे को टॉप बेजल में ही समेट देगी, ताकि स्क्रीन साइज बढ़ाया जा सके. आम तौर पर कंपनियां जब नॉचलेस डिजाइन बनाती हैं तो पॉप अप सेल्फी कैमरा देती हैं, लेकिन ऐपल के साथ ऐसा नहीं है. कंपनी टॉप बेजल में ही सेल्फी कैमरा दे सकती है.
मशहूर ऐपल अनालिस्ट Ming Chi Kuo ने हाल ही में कहा है कि iPhone 12 में सेंसर शिफ्ट इमेज स्टेब्लाइजेशन दिया जा सकता है जो नई टेक्नॉलजी है. इन्होंने दावा किया है कि ये टेक्नलॉजी इस साल के टॉप एंड आईफोन में मिलेगी.
रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर 6.7 इंच वाले आईफोन में दिया जाएगा. अगर ऐसा हुआ तो ये कंपनी के लिए अब तक का सबसे बड़ा डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन होगा. इसके अलावा इस बार कंपनी दो की जगह तीन नए आईफोन लॉन्च कर सकती है.

अन्य समाचार