लॉकडाउन के वक्त दोस्तों के साथ ऑनलाइन खेलें ये बेस्ट गेम्स

कोरोना महामारी के चलते दुनियाभर में सभी गतिविधियों को स्थगित कर दिया गया है। वहीं, 14 अप्रैल तक पूरे इंडिया को लॉकडाउन कर दिया गया है। इस लॉकडाउन के दौरान लोगो अपना समय काटने के लिए तरह-तहर के काम कर रहे हैं। वहीं, हम लॉकडाउन के दौरान आपके समय के बेहतर बनाने के लिए कुछ ऐसे मोबाइल गेम्स के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप अपने टाइम बिता सकते हैं।

आज हम आपको उन गेम्स के बारे में जानकारी देंगे, जिसमें मल्टीप्लेयर का ऑप्शन होता है और इन्हें ऑनलाइन अपने दोस्तों के साथ मिलकर भी खेला जा सकता है। हालांकि, प्ले स्टोर पर ऐसे कई गेम मौजूद हैं। लेकिन, इनमें से बेस्ट सर्च कर हम आपके लिए बेस्ट 5 स्मार्टफोन गेम्स की लिस्ट लेकर आए हैं।
पबजी सबसे पहले बात करते हैं प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड यानी PUBG की। इसके नाम से शायद ही कोई अंजान होगा। इस गेम के लॉन्च के बाद से आजतक इसका खुमार युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है। इस गेम को आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर खेल सकते है। इसमें चार लोगों के ग्रुप होता है। वहीं, गेम के दौरान आप इस ऑनलाइन गेम में बात भी कर सकते हैं। शानदार ग्राफिक्स के साथ आने वाला यह गेम
लूडो किंग यह आपके बचपन का ही फेवरिट गेम लूडो का ऑनलाइन वर्जन है। इस गेम का नाम लूडो किंग है, जिसे आप और आपके चार दोस्त मिलकर खेल सकते हैं। इतना ही नहीं इस गेम को कम रोम व रैम स्मार्टफोन वाले फोन्स में भी आसानी से खेला जा सकता है। इतना ही नहीं इस गेम में ही सांप-सीढ़ी खेलने का ऑप्शन भी मौजूद है।
कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल PUBG की लोकप्रियता को देखते हुए कुछ समय पहले ही इस गेम को मोबाइल के लिए पेश किया गया था। इस गेम में 5vs5 मोड भी मिलता है, जिसे प्लेयर्स सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं। अलग-अलग मैप्स और लोकेशंस पर पांच प्लेयर्स की टीम एक दूसरे के खिलाफ खेलती है।
एस्फाल्ट 9 एस्फाल्ट 9 एक पॉप्यूलेर रेसिंग गेम है। अगर आप रेसिंग गेम के शौकिन हैं तो यह गेम आपको काफी पसंद आएगा इस गेम को लेकर आप लो-ग्राफिक्स से लेकर हाई-ग्राफिक्स वाले डिवाइस पर भी खेल सकते हैं। गेम में रेसिंग ट्रैक्स को भी सिलेक्ट किया जा सकता है।
रूल्स ऑफ सर्वाइवल Rules of Survival एक फ्री मल्टीप्लयेर ऑनलाइन बैटल रॉयल गेम है। यह गेम काफी हद तक पबजी की तरह है। इस गेम में भी आप अपने दोस्तों के साथ एक ग्रुप बनाकर दूसरे ग्रुप्स को हराना होता है। वहीं, इसमें भी PUBG की तरह आपको अंत तक बचे रहना होता है।

अन्य समाचार