अमिताभ ने कहा था मक्खी से कोरोनावायरस फैलता है, अब डिलीट किया अपना ट्वीट

पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरल की मार झेल रही हैं। ऐसे में भारत भी शामिल है। अब तक भारत में कोरोना के मरीजो की संख्या 700 के करीब पहुंच गई हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के कहर के देखते हुए देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में हर कोई सेलेब्स सोशल मीडिया पर लोगों को जागरुक कर रहे हैं। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन का भी नाम है।


अमिताभ सोशल मीडिया पर न सिर्फ खुद की तस्वीरें साझा कर रहे हैं बल्कि साथ ही साथ कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारियां भी साझा कर रहे हैं। इस बीच अमिताभ बच्चन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था। वीडियो में अमिताभ कह रहे थे कि खुले में शौच ना करें क्योंकि मक्खियों से भी कुरौना वायरस फैलता है। स्वास्थ्य विभाग ने इस दावे को गलत बताया है। मक्खियों से को रोना का संक्रमण नहीं होता है यह बात सामने आने के बाद अमिताभ ने अपना वीडियो डिलीट कर दिया है।
Share and Retweet (Pass this Massage)? #21daylockdown #CoronaPandemie #Hantavirus #CoronavirusLockdown #COVID2019 #Covid19Out #coronavirus #AmitabhBachchan #coronavirusindia #Corona #NewsUpdate #Trending pic.twitter.com/ndjj08lFNK

वीडियो में अमिताभ कह रहे हैं, 'हमारा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है और आप सब को इस लड़ाई में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है। क्या आप जानते हैं हाल ही में चीन के विशेषज्ञों ने पाया है कि कोरोना वायरस मानव मल में कई हफ्तों तक जिंदा रह सकता है। कोरोना वायरस का मरीज अगर पूरी तरह ठीक भी हो जाए तो भी कुछ हफ्तों तक उसके मल में कोरोना वायरस जिंदा रह सकता है। फिर उस मल के ऊपर मक्खी बैठेगी। वहां से हटने के बाद यहां-वहां उड़ेगी। खाने-पीने की चीज़ों पर बैठेगी, जिससे कोरोना फैलेगा। इसलिए ये बहुत ही आवश्यक है कि कोरोना से लड़ने के लिए वैसा ही एक जन आंदोलन बना लें।
कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत में 21 दिनों का लॉक डाउन है। अमिताभ बच्चन समेत बॉलीवुड के तमाम सेलिब्रिटीज लगातार सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर रहे हैं और लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं।

अन्य समाचार