IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के कोच बोले- IPL कैंसिल होने के बावजूद माही को मिल सकता है टीम इंडिया में मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2020 को देखते हुए जोरदार तैयारी की. क्रिकेट फैन्स अरसे बाद उन्हें मैदान पर देखने के लिए उत्सुक थे. लेकिन कोरोनावायरस प्रकोप के चलते आईपीएल को स्थगित कर दिया गया है. इसके बाद धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की उम्मीद कम हो गई है. इस बीच एमएस धोनी के बचपन के कोच ने बयान दिया है. उनका कहना है कि अगर आईपीएल कैंसिल भी हो जाता है उसके बावजूद धोनी को भारतीय में आखिरी मौका मिलेगा.

कोलाकाता में महेंद्र सिंह धोनी के बचपन के कोच केशव रंजन बनर्जी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है आईपीएल 2020 कैंसिल होने के बाद भी धोनी को टीम इंडिया में आखिरी मौका टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप टीम में मिलेगा.
मौजूदा समय में कोरोनावायरस के चलते आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक के स्थगित कर दिया गया है. आईपीएल 2020 का आयोजन होगा या नहीं अभी इस पर 15 अप्रैल के बाद कोई फैसला बीसीसीआई द्वारा लिया जाएगा.
महेंद सिंह धोनी इंग्लैंड में खेले गए 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद से भारत के लिए किसी तरह का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले हैं. उन्होंने जुलाई में अपना आखिरी वनडे मैच विश्व कप सेमीफाइनल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.
एमएस धोनी के बचपन के कोच केशव रंजन बनर्जी का कहना है कि मौजूदा आईपीएल 2020 का आयोजन मुश्किल है लेकिन हमें बीसीसीआई के फैसले का इंतजार है. वास्तव में धोनी के लिए ये मुश्किल होगी, लेकिन मेरी छठी इंद्रिय कहती है कि धोनी को टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2020 के लिए टीम इंडिया में उन्हे मौका दिया जाएगा.
महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में शामिल होने के पहले रांची में अभ्यास किया उसके बाद वह ट्रेनिंग कैम्प में शामिल होने के लिए चेन्नई भी गए जहां उन्होंने ने काफी दिनों तक टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग की.
केशव रंजन ने कहा कि चेन्नई से जब धोनी वापस आए थे तब मैंने उनसे बात की थी. मैं लगातार उनके पैरेंट्स के संपर्क में हूं. धोनी अपनी फिटनेश ट्रेनिंग कर रहे हैं और मौजूदा समय में वह पूरी तरह से फिट हैं.
अब मुझे बीसीसीआई के डिसीजन का इंतजार है कि आईपीएल होता या नहीं. क्योंकि आईसीसी लेवल के टूर्नामेंट को जून 2020 तक स्थगित कर दिया गया है. इसलिए हमें इंतजार करना होगा. इससे पहले टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी कह चुके हैं कि धोनी का भविष्य आईपीएल पर निर्भर है . वहीं धोनी जुलाई में 39 साल के हो जाएंगे.
जबकि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग ने विश्व कप जीतने वाले धोनी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर प्रश्न चिन्ह लगा चुके हैं. केशव रंजन कहते हैं कि ये सही है कि उन्होंने 2019 विश्व कप के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. लेकिन उनके पास 538 मैच खेलने का अनुभव है उन्हें सामंस्य बिठाने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा.

अन्य समाचार