कोरोना वायरस रिलीफ फंड: अब तक आपके इन फेवरेट बॉलीवुड और टीवी सितारों ने दान किये लाखों-करोड़ों रूपये, देखिए पूरी लिस्ट

कोरोना वायरस से देश को बचाने के लिए इस समय बॉलीवुड साथ मिलकर काम कर रहा है। एक तरफ जहां बॉलीवुड लोगों से घर में रहने की अपील कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर देश और गरीबों को आर्थिक संकट से बचाने के लिए आर्थिक सहायता कर रहा है। बॉलीवुड के फैंस ये बात जानना चाह रहे हैं कि उनके फेवरेट सितारों ने कोरोना से जारी जंग में कितना सपोर्ट कर रहे हैं। इसिलए हम आपको आज बताएंगे कि बॉलीवुड में अभी तक किसने कितना दान दिया है। इसकी पूरी लिस्ट हम आपके सामने लेकर आएं है।

ऋतिक रोशन - ऋतिक रोशन ने भी महाराष्ट्र में बीएमसी वर्कर के मास्क और सेनिजाइजर के लिए 20 लाख रुपए डोनेट किए हैं। ऋतिक ने अपने कदम की जानकारी ट्विटर पर देते हुए कहा है कि वो बीएमसी वर्कर और अन्य सहयोगियों के लिए मास्क खरीदने हेतू दान कर रहे हैं।
अक्षय कुमार- अक्षय कुमार ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में 25 करोड़ का दान करके अपना योगदान किया है। बता दें कि अक्षय ने इस डोनेशन की घोषणा करते हुए लिखा था, 'यह वह समय है जब हम सबके जीवन का सवाल है और हमें कुछ करने की जरूरत है हम जो भी कर सकें। मैं अपनी बचत से 25 करोड़ रुपये का योगदान पीएम राहत कोष में देने की प्रतिज्ञा करता हूं। आओ जीवन बचाएं। जान है तो जहान है।'
25 करोड़ दान करने के बाद अक्षय कुमार ने कहा, ये योगदान मेरा नहीं बल्कि...
वरुण धवन - वरुण धवन ने कोरोना के जंग जीतने के लिए 55 लाख रुपए देने की घोषणा की है। वरुण ने ट्वीट किया, मैं महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में 25 लाख रुपए के सहयोगी की घोषणा करता हूं। हम इस लड़ाई में जरूर जीतेंगे। देश है तो हम हैं।
शिल्पा शेट्टी- शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा ने 21 लाख दान देने की घोषणा की है। शिल्पा शेट्टी ने कहा कि इंसानियत के नाते, देश को और नागरिकों को हमारी जरुरत है। यही वक्त है जब हमें अपना काम करना चाहिए। राज कुंद्रा और मैं नरेंद्र मोदी की पीएम केयर्स फंड में 21 लाख दान दे रहे हैं। समुद्र में हर बूंद मायने रखती है। इसलिए मैं आप सभी से गुजारिश करती हूं कि आप भी मदद के लिए आगे आएं। आइए मिलकर कोरोना वायरस से जंग जीते।
प्रभाष - 'बाहुबली से चर्चित हुए तेलुगू स्टार प्रभास ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए दिए 4 करोड़ रुपये दान किए हैं। प्रभास ने 3 करोड़ रुपये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में और 50-50 लाख रुपये आंध्र प्रदेश व तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रभास से पहले तेलुगू अभिनेता पवन कल्याण 2 करोड़, उनके भतीजे रामचरण 70 लाख रुपये, उनके तेलुगू सुपर स्टार पिता चिरंजीवी 1 करोड़ रुपये और युवा सुपर स्टार महेश बाबू 1 करोड़ रुपये राहत कोष में दान कर चुके हैं।
भूषण कुमार- टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने 12 करोड़ रूपये दान किये हैं। भूषण कुमार ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए बताया कि वो पीएम केयर फंड में 11 करोड़ रुपए दान करेंगे। इसके साथ ही महाराष्ट्र सीएम फंड के लिए वो 1 करोड़ रुपए का दान करेंगे। इसके साथ भूषण कुमार ने लिखा कि इस मुश्किल घड़ी को हम पार कर जाएंगे। घर पर रहिए और सुरक्षित रहिए।
Coronavirus: गरीबों की मदद के लिए आगे आए सुनील शेट्टी, किया ये नेक
डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी - डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने भी डेढ़ करोड़ रुपए डोनेट किया है। उनके इस पहल को लेकर अब उनकी ढ़ेर सारी तारीफें की जा रही हैं। डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा-अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के बाद मैं अपने पर्सनल फंड से एक करोड़ रुपए पीएम रिलीफ फंड में देने की घोषणा करता हूं। इसके अवाला उन्होंने बताया कि उन्होंने पीएम राहत कोष में 50 लाख रुपए देने की भी घोषणा की है।
गुरु रंधावा- गुरु रंधावा ने भी 20 लाख रुपए की मदद की घोषणा की है। गुरु रंधावा ने ट्वीट किया, मैं अपनी बचत से 20 लाख रूपए का योगदान दे रहा हूं। आइए एक-दूसरे की सहायता करें। जय हिंद।
कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा ने दान की इतनी
कपिल शर्मा- बॉलीवुड स्टार कॉमेडियन कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपए डोनेट किए हैं। बता दें कि टीवी की दुनिया के सितारों में मनीष पॉल- 20 लाख ,अर्जुन बिजलानी- 5 लाख दान किये हैं।

अन्य समाचार