23 सालों तक रेखा और शत्रुघ्न सिन्हा ने नहीं की थी एक-दूसरे से बात, इस शख्स ने कराई थी सुलह

बॉलीवुड में अक्सर रिश्तो के बनने और बिगड़ने की खबरें सुनने को मिलती रहती हैं. फिल्म इंडस्ट्री में कभी किसी की फ्रेंडशिप लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करती है, तो कभी किसी के बीच हुई तकरार सवाल पूछती है. पर क्या आपको पता है बॉलीवुड की सदाबहार मानी जाने वाली अभिनेत्री रेखा और महान अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पिछले 23 सालों से एक दूसरे से बात भी नहीं की थी. किसी फिल्म के सेट पर शुरू हुई यह लड़ाई पूरे 23 सालों तक चली. अंत में इन दोनों के बीच की अनबन को एक मशहूर अभिनेत्री ने दूर किया. आइए जानते हैं क्यों टूट गयी थी इन दोनों की दोस्ती..

रेखा और शत्रुघ्न सिन्हा दोनों ही बॉलीवुड के जाने-माने सितारे हैं. इन दोनों ने एक साथ बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, पर साल 1988 के बाद यह दोनों कभी भी एक साथ पर्दे पर नजर नहीं आए. साल 1988 में राकेश रोशन की फिल्म "खून भरी मांग" की शूटिंग के वक्त रेखा और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई थी. उसके बाद इन दोनों ने कभी भी एक दूसरे का चेहरा ना देखने का फैसला कर लिया. वैसे फिल्म की शूटिंग अभी बची हुई थी. इसलिए राकेश रोशन के मन में यह डर था कि कहीं इन दोनों के बीच की अनबन का असर उनकी फिल्म पर ना पड़ जाए. उन्होंने दोनों के बीच सुलह कराने की बहुत कोशिश की.
आखिरकार बहुत मनाने के बाद यह दोनों फिल्म की शूटिंग पर वापस आने के लिए राजी हो गए, पर दोनों ने ही राकेश रोशन के सामने एक शर्त रख दी कि वह शूटिंग के अलावा एक दूसरे से कोई बातचीत नहीं करेंगे. इसी अनबन के बीच फिल्म "खून भरी मांग" की शूटिंग पूरी हो गई, पर दोनों के बीच की अनबन खत्म नहीं हुई. पूरे 23 सालों तक इनके बीच की अनबन कायम रही, पर शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को यह बात बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती थी. तब उन्होंने इन दोनों के बीच के झगड़े को खत्म करने का फैसला किया. पूनम रेखा की अच्छी फ्रेंड हैं. उन्हें एक मौका मिला.
23 साल बाद जब रेखा और शत्रुघ्न सिन्हा एक पार्टी में आमने-सामने हुए तो पूनम ने दोनों के बीच सुलह करवा दी और इनके बीच की गलतफहमी को भी दूर किया. तब से इन दोनों की बातचीत फिर से शुरू हो गयी. हम आपको बता दें कि पिछले साल रेखा के जन्मदिन पर शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया था जो बहुत वायरल हुआ था शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा था "वह न केवल अपना जन्मदिन मेरी पत्नी के साथ शेयर करती हैं बल्कि हमारे होम प्रोडक्शन की फिल्म "आज फिर जीने की तमन्ना है" में उत्कृष्ट और शानदार प्रदर्शन भी किया है. पर अभी तक यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई है. हमेशा स्वस्थ और कामयाब रहे."

अन्य समाचार