IPL: धोनी को एक और सम्मान, इस दिग्गज ने बनाया अपनी All Time फेवरिट टीम का कप्तान

टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज वसीम जाफर ने अभी हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी. हालांकि, क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी वे क्रिकेट के साथ जुड़े हुए हैं. इसी कड़ी में उन्होंने आईपीएल के लिए अपनी All Time फेवरिट टीम बनाई है. जाफर द्वारा बनाई गई इस टीम की कमान उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को दी है. कुल 12 खिलाड़ियों की उनकी टीम में 8 भारतीय 4 विदेशी खिलाड़ी हैं.

12 सदस्यीय टीम में 4 विदेशी खिलाड़ी शामिलभारतीय खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, सुरेश रैना, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. तो वहीं विदेशी खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल आंद्रे रसेल, अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को स्थान दिया गया है. जाफर ने रविंद्र जडेजा को अपनी टीम में 12वें खिलाड़ी के रूप में जगह दी है. बताते चलें कि वसीम जाफर क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आईपीएल की टीम किंग्स 11 पंजाब के साथ जुड़े हैं. उन्हें टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है.
दो साल का प्रतिबंध हटा, यह खिलाड़ी फिर बन सकता है कप्तान, जानें क्या है पूरा मामला
वसीम जाफर के अलावा कई अन्य दिग्गज खिलाड़ियों खेल संस्थानों ने भी धोनी को अपनी टीम का कप्तान चुना था, जिनमें ESPNcricinfo भी शामिल है. फिलहाल, महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं. वे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद से ही क्रिकेट नहीं खेले हैं.
आईपीएल टलने की वजह से बढ़ा धोनी का इंतजारमहेंद्र सिंह धोनी 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन में वापसी करने वाले थे, लेकिन देश में फैली कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल को भी टाल दिया गया है. जिसकी वजह से धोनी को अब क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने में अब लंबा इंतजार करना होगा. देश में महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साल आईपीएल का आयोजन होना अब बहुत मुश्किल है, लिहाजा आईपीएल के 13वें सीजन को रद्द किया जा सकता है.

अन्य समाचार